“अब अगले मैच में…”, ब्रेसवेल की तूफानी पारी देख ख़ुशी से झूमे टॉम लेथम, दूसरे ODI से पहले ही रोहित को दे डाली चेतावनी

IND VS NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवरी यानी कि बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जोरदार भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी न्यूजीलैंड की टीम महज 337 रन ही बना पाई। जिसके चलते भारत को 12 रनों से शानदार जीत हासिल की। वहीँ भारत की इस जीत के बाद न्यूजीलैंड टीम के कप्तान बेबस दिखाई दिए।

Read More : बहुत अकेला महसूस कर रहा था”, भारतीय टीम में जगह न मिलने के बाद दुःखी हुए सरफराज खान

न्यूजीलैंड टीम के कप्तान का बड़ा बयान

“यह (ब्रेसवेल की) शानदार पारी थी। 131/6 से आकर इस तरह की पारी खेलना, उसके लिए हमारी टीम को मैच जिताने की स्थिति में लाना, यह शानदार है। जाहिर तौर पर निराशाजनक है कि हम लाइन पार नहीं कर सके लेकिन यह खास था। जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हों और दबाव वाली स्थिति में आ रहे हों तो हमें उस मैच को जीतने का मौका देना खास था।”

भारत ने की अच्छी कोशिश

इसी के साथ उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा-

“मुझे लगता है कि यह शायद रोशनी के तहत थोड़ा और अधिक पकड़ में आया, भारत ने विकेट में बहुत अधिक कटर का इस्तेमाल किया और यह काम कर गया। ब्रेसवेल ने अच्छी बल्लेबाजी की और सेंटनर के साथ उनकी साझेदारी देखने लायक थी।”

भारत से हारी न्यूजीलैंड टीम

350 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी न्यूजीलैंड की टीम को काफी अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की। जहां न्यूजीलैंड के खिलाड़ी डेवोन कॉन्वे 10 रन फिन ऐलन 40 रन तो वहीं हेनरी निकोलस ने 31 गेंदों में 18 रन बनाए। हालाकिं डेरिल मिशेल ने 12 गेंदों पर 9 रन बनाने का काम किया तो वहीं टॉम लेंथम ने 46 गेंदों पर 24 रन बनाने का काम किया।

वही टीम के लिए मिचेल इस तरह ने 47 गेंदों में बेहतरीन शतकीय पारी खेलकर 57 रन बनाए। वही टीम के लिए सबसे ज्यादा ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड के लिए शानदार पारी खेलते हुए 77 गेंदों में 140 रन बनाए। लेकिन खिलाड़ी की एक शतकीय पारी के बावजूद भी न्यूजीलैंड को हार का सामना करना पड़ा।

Read More : भारतीय टीम के लिए नासूर बना ये बड़ा खिलाड़ी, तीसरे वनडे से टीम से साफ़ हो सकता है पत्ता

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *