अब महिला आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस-चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें देंगी दिखाई, इन फ्रेंचाइजी ने दिखाई महिला आईपीएल में दिलचस्पी

महिला आईपीएल को लेकर के काफी लंबे समय से जहां उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार है। वहीं अभी इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। ऐसे बीसीसीआई ने 1 साल वूमंस आईपीएल कराने का फैसला लिया है। जिसके ऑक्शन के लिए पहले ही टेंडर जारी कर दिए गए थे। हालांकि इन सबके बीच में सबसे शानदार बात यह है कि पुरुष आईपीएल की 10 में से 8 टीमों में वुमन आईपीएल के ऑप्शन में दिलचस्पी दिखाई है। आईपीएल में केवल 5 टीमों की ही भूमिका तय की गई है।

Read More : IPL 2023: ‘देर आए दुरुस्त आए’ फाइनली इस खिलाड़ी को मिला पूरे 15 बाद आईपीएल खेलने का मौका

जल्द किया जाएगा टीम का एलान

वुमन आईपीएल को लेकर के बीसीसीआई ने बात स्पष्ट कर दी है कि केवल पांच टीमों को ही मालिकाना हक दिया जाएगा। हालांकि ये टीमें कौन-कौन सी है इसका ऐलान 25 जनवरी के दिन किया जाएगा। बता दें कि वह मेंस आईपीएल को लेकर के बीसीसीआई ने 10 शहरों की सूची जारी की है जिसमें से 5 शहरों का चयन होगा। वही अभी तक आईपीएल की टीमों के बोली के लिए किसी भी आधार मूल्य को तय नहीं किया गया हैं।

इन फ्रेंचाइजी ने दिखाया इंट्रेस्ट

वूमेन आईपीएल को लेकर पुरुष आईपीएल की 10 में से आठ टीमों ने दिलचस्पी दिखाई है। मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस जैसी फ्रेंचाइजी के नाम भी शामिल हैं।

इस फॉर्मेट में खेला जाएगा महिला आईपीएल

वुमन आईपीएल के फॉर्मेट को ले करके यह कहा जा रहा है कि पहले तीन सीजन 2023 25 तक 22-22 मुकाबले होंगे। वह आईपीएल के लीग चरण में प्रत्येक टीम एक दूसरे से दो-दो बार खेलेगी और अंक तालिका में शीर्ष पर रहने के लिए सीधा टीम फाइनल में पहुंचेगी। इसके अलावा इस लीग में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम फाइनल खेलने वाली दूसरी टीम बनाने के लिए एलिमिनेटर खेलेगी। माना जा रहा है कि वुमन आईपीएल में कुल 33 से 34 मुकाबले होंगे।

Read More : आईपीएल 2023 में इन दो टीमों के पास मौजूद है घातक गेंदबाज, इनके नाम से ही खौफ खाते है बल्लेबाज

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *