आईपीएल ऑक्शन में नए खिलाड़ियों की बोली सुन सभी हुए आश्चर्यचकित, 3 भारतीय भी लिस्ट में शामिल

IPL Auction : 23 दिसंबर को आगामी IPL सीजन के लिए ऑक्शन समाप्त हो चुका है, जिसमें कई खिलाड़ियों की किस्मत चमक उठी, लेकिन इन खिलाड़ियों में तीन ऐसे खिलाड़ी भी शामिल है, जिन की लगाई बोली से सभी आश्चर्यचकित हो उठे। 23 दिसंबर को इस आईपीएल ऑक्शन के दौरान मात्र 80 खिलाड़ियों पर बोली लगाई गई। अपने अपने खेमे को मजबूत करने के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने जी जान लगाने में कोई कमी नहीं छोड़ी।

हैरी ब्रूक

पाकिस्तान जाकर रनों की धुआंधार बरसात करने वाले हैरी ब्रूक का इस लिस्ट में पहला नाम आता है। इंग्लैंड के इस बल्लेबाज को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ से भी सम्मानित किया गया था। वहीं अब यह 23 वर्षीय खिलाड़ी आईपीएल में भी अपना जलवा बिखेरते नजर आएगा। सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा हैरी ब्रूक को 13.25 करोड़ रुपए में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया गया है।

हैरी का T20 प्रदर्शन के बाद की जाती है अब तक 99 टी20 मुकाबले खेलने हैं जिसमें 24 32 रन बनाने में कामयाब रहे इस दौरान वह 9 हाफ सेंचुरी और 1 शतक जड़ने में कामयाब रहे। इसी साल यह खिलाड़ी इंग्लैंड की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पदार्पण कर सका था।

मुकेश कुमार

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर भारत के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का नाम शामिल है, जो कि बिहार के रहने वाले हैं। उन्हें दिल्ली कैपिटल्स 5.5 करोड़ रुपए में खरीद कर अपने खेमे में शामिल कर चुकी है। अब तक एक भी आईपीएल ना खेले मुकेश रातो रात करोड़पति बन गए। पिछले सीजन के दौरान आरसीबी में नेट बॉलर के रूप में टीम का हिस्सा रहे, लेकिन कोविड-19 के चलते टीम का हिस्सा नहीं बनाया जा सका।

अभी तक मुकेश 23 T20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें वह 25 विकेट झटकने में कामयाब रहे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सितंबर में हुई वनडे सीरीज मैं मुकेश टीम का हिस्सा रह चुके हैं। इसके साथ साथ इस खिलाड़ी द्वारा इंडिया की तरफ से अपना योगदान निभाया गया।

विव्रांत शर्मा

इनके अतिरिक्त इस लिस्ट में विव्रांत शर्मा का नाम भी शामिल है, जिन्हें हैदराबाद 2.60 करोड़ रुपए में खरीद कर अपनी टीम में शामिल कर सकी। यह खिलाड़ी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी काबिलियत रखता है। पिछले सीजन के दौरान इसी टीम द्वारा वह नेट स्पिनर के तौर पर बुलाए गए थे, अब तक विव्रांत 9 टी मैच खेले, जिसमें 191 रन बनाने के साथ साथ 6 विकेट भी झटके।

जोश लिटिल

अब आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोश लिटिल का नाम आता है, जोकि पहले आयरिश खिलाड़ी रहे हैं, उन पर भी आईपीएल के इस मेगा ऑक्शन में बोली लगाई गई है। इन्हें 4.4 करोड़ रुपए में गुजरात टाइटंस अपने खेमे में शामिल करने में कामयाब रही। वह T20 वर्ल्ड कप के 7 मैचों में 11 विकेट हासिल कर सके। इस ऑक्शन के दौरान यह खिलाड़ी 50 लाख के बेस प्राइस से शामिल हुआ था

मयंक डागर

हिमाचल के खिलाड़ी मयंक डागर पर हैदराबाद की टीम 1.8 करोड़ रुपए खर्च करते हुए अपनी टीम में शामिल करने में सफल रही। आईपीएल 2018 में पंजाब किंग्स का हिस्सा रहे, मयंक को एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिल सका था। मुश्ताक अली ट्रॉफी में यह खिलाड़ी अपने नाम 12 विकेट कर सका।

Read Also:-IPL 2023: डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात ने ख़रीदे 7 नए खिलाड़ी, देखिए नीलामी के बाद गुजरात की पूरी टीम

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *