आईपीएल के आगामी सीजन में होगी क्रिस गेल की एंट्री, अब नए रूप में नजर आएंगे ‘यूनिवर्स बॉस’

आईपीएल का मिनी ऑक्शन होने में महज कुछ ही दिनों का समय शेष बचा है। जहां इस ऑक्शन के लिए पूरी दुनिया से लगभग 500 से ज्यादा खिलाड़ी अपना नाम भी चुके है। तो वही किस खिलाड़ी की किस्मत चमकेगी यह तो वक्त पर ही पता लगेगा। लेकिन इस ऑप्शन से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल इस बार आईपीएल में एक ऐसा खिलाड़ी अपनी वापसी कर रहा है। जिसकी विस्फोटक बल्लेबाजी को देखने के बाद बड़े से बड़े धुरंधर गेंदबाज भी इनके सामने आने से डरते हैं।

Read More : शाहरूख खान की KKR टीम ने अपने लिए ही खोदा गड्डा, जो जीता सकता था आईपीएल की ट्रॉफी उसे ही दिखा दिया बाहर का रास्ता

गेल की आईपीएल वापसी

अपनी तूफानी बल्लेबाजी के नाम से मशहूर क्रिस गेल के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के दर्ज है। वह इस लीग में तीन अलग-अलग टीमों का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं। लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही है कि वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी एक बार फिर से आईपीएल में अपनी वापसी को दर्ज करा रहा है। दरअसल उनके बारे में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने ट्वीट भी किया है। इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि ऐसी उम्मीद है कि यह दिग्गज आईपीएल विशेषण के रूप में लीग में अपनी वापसी को दर्ज करा सकते हैं।

यूनिवर्स बॉस है क्रिस गेल

दरअसल क्रिस गेल को यूनिवर्स बॉस के नाम से जाना जाता है। गेंदबाजों के सपनों में यह खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी से ना सिर्फ पानी फेरने का काम करते हैं बल्कि गेंदबाजों के छक्के भी छुड़ा देते हैं। बता दें कि इस खिलाड़ी ने आईपीएल के लिए तीन टीमों में खेला है। जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग का नाम शामिल है। इस खिलाड़ी ने 142 आईपीएल मुकाबले खेलते हुए 148.96 की स्ट्राइक रेट के साथ 4965 रन बनाए हैं जिसमें उनका सबसे बड़ा इसको 175 का है।

405 खिलाड़ियों की किस्मत का होगा फैसला

दरअसल आईपीएल के आगामी ऑक्शन में 405 खिलाड़ियों पर बोली लगना तय है। जिसका आयोजन कोच्चि में 23 दिसंबर को किया जाएगा ऑक्शन के में कुल 273 भारतीय और 132 विदेशी खिलाड़ियों के नाम शामिल किए गए हैं। तो वहीं एसोसिएट देशों के 4 खिलाड़ी अंतिम ऑक्शन लिस्ट का हिस्सा है इस लिस्ट में 286 अंतिम खिलाड़ी भी शामिल है।

Read More : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और आईपीएल 2023 की डेट आई सामने, दोनों के बीच होगा जबरदस्त टकराव

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *