आईपीएल नीलामी में इन दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिल सका कोई खरीददार, T20 के नंबर 1 बल्लेबाज रहे खिलाड़ी की भी नहीं चमक सकी किस्मत

IPL 2023 Auction : IPL 2023 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन केरल के शहर कोच्चि में किया गया था, जिसमें लगभग नीलामी के पांच राउंड पूरे हो चुके हैं। इस नीलामी में कई खिलाड़ियों की किस्मत ने उनका साथ दिया, तो वहीं कुछ ऐसे भी रहे, जिन्हें एक भी खरीददार नहीं मिल सका। आईपीएल ऑक्शन के दौरान सैम करन और जेसन होल्डर जैसे खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए, तो वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे, जिन पर आईपीएल की 10 फ्रेंचाइजियों में से एक के द्वारा भी भरोसा नहीं जताया जा सका।

जो रूट रहे दूसरी बार आईपीएल में अनसोल्ड

आईपीएल इतिहास में लगातार दूसरी बार ऐसा देखने को मिला जब इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट को किसी भी टीम ने अपने खेमे में शामिल नहीं किया। साल दो हजार अट्ठारह उन्नीस में इस खिलाड़ी ने ऑक्शन के लिए अपना नाम दिया भी था लेकिन उस समय भी इस खिलाड़ी को एक भी खरीददार नहीं मिल सका था।

ऑस्ट्रेलिया के एडम जांपा भी पहले राउंड में किसी के द्वारा नहीं खरीदे जा सके तो वहीं साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी को भी अनसोल्ड रहना पड़ा। इसके अतिरिक्त अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर मुजीब उर रहमान को भी कोई खरीददार नहीं मिल सका।

शाकिब अल हसन पर भी किसी टीम ने नहीं जताया भरोसा

पिछले ऑक्शन के दौरान बांग्लादेश टीम के कप्तान और स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन को उनकी उपलब्धता के चलते एक भी खरीददार नहीं मिला था और इस ऑक्शन के दौरान भी कुछ ऐसा ही सामने आया।

मेगा ऑक्शन के बाद मिंनी ऑक्शन में भी यह खिलाड़ी अनसोल्ड रहा, तो वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज राइली रूसो को भी उनके महंगे बेस प्राइस के चलते कोई भी खरीददार नहीं मिल सका। इंग्लैंड के टॉम बेटन और तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन भी किसी फ्रेंचाइजी के द्वारा नहीं खरीदे गए। इसके अतिरिक्त टी-20 के नंबर एक बल्लेबाज रह चुके डेविड मलान को भी किसी भी टीम के द्वारा नहीं खरीदा गया।

ईशांत शर्मा, रहाणे और जयदेव उनादकट की‌ चमकी किस्मत

भारत के तीन अनुभवी खिलाड़ी और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा हाल ही में टेस्ट टीम में 12 साल बाद अपनी वापसी दर्ज कराने वाले जयदेव उनादकट को उनके दिए गए बेस प्राइस पर ही 50 लाख रुपए में खरीद कर अपने खेमे में शामिल किया गया है। जहां अजिंक्य रहाणे को सीएसके के लिए, इशांत शर्मा को दिल्ली के लिए और जयदेव उनादकट को लखनऊ के लिए खेलने का चांस दिया गया है।

Read Also:-BAN vs IND, SECOND TEST, STAT: मुकाबलें के चौथे दिन बने 5 बड़े रिकॉर्ड, कोहली के नाम पर दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *