इंग्लैंड की जीत के साथ बिगड़ा WTC फाइनल में पकिस्तान का मामला, आखिरी तक पहुंचने के लिए बेलने पड़ेंगे पापड़

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का समापन हो चुका है। सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला इंग्लैंड ने 8 विकेट के साथ अपने नाम किया है तो वहीं इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम 3 मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत चुकी है। इंग्लैंड की जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में भी बदलाव हुआ है। बता दें कि इस टेस्ट सीरीज को हारने के बाद पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति क्या है।

Read More : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा की कुर्सी पर मंडराए खतरे के बादल, छीन सकती है हाथ से सत्ता

चौथे नंबर से सीधे सातवें नंबर पर पहुंची पाकिस्तान

इस सीरीज में हार के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में पाकिस्तान की टीम को काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। पाकिस्तान की टीम इस सीरीज में हार के साथ ही चौथे नंबर से सीधे साथ में नंबर पर खिसकर आ गई है। बता दें कि पाकिस्तान की टीम के पास 30.48 पॉइंट मौजूद हैं ।

पाकिस्तान टेस्ट सीरीज जीतने पर इंग्लैंड को फायदा

वही इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम को काफी ज्यादा फायदा पहुंचा है। वह अंक तालिका में सीधे सातवें नंबर से चौथे नंबर पर पहुंच कर आ गई है। आपको बता दें कि इस समय इंग्लैंड मौजूदा स्थिति में इंग्लैंड के पॉइंट 40.97 हो गए हैं।

फाइनल की रेस में अभी भी मौजूद है पाकिस्तान

वही सीरीज में इंग्लैंड बांग्लादेश वेस्टइंडीज न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए की दौड़ से बाहर हो गई है। यह चारों टीमों के नतीजे कुछ भी रहे लेकिन टीम फाइनल में पहुंच नहीं सकती है। हालांकि इस करारी हार के बाद पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है। पाकिस्तान के अलावा फाइनल की दौड़ में सबसे दिलचस्प मुकाबला भारत-ऑस्ट्रेलिया दक्ष साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच होगा।

Read More : VIDEO: हार के बाद बोखलाए पाकिस्तानी, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के साथ की शर्मनाक हरकत, वीडियो वायरल

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *