इन खिलाड़ियों की IPL नीलामी में लगाई गई करोड़ों की बोली, भारतीय टीम से कर रहे थे बुलावे का इंतजार

23 दिसंबर को IPL के मिनी ऑक्शन का आयोजन संपन्न हो चुका है, जिसमें सभी टीमों द्वारा अपनी आवश्यकतानुसार खिलाड़ियों का चयन किया जा चुका है। ऑक्शन के दौरान सबसे अधिक कमाई विदेशी खिलाड़ियों द्वारा की गई है, वहीं कुछ भारतीय खिलाड़ी भी मोटी कमाई करने में कामयाब रहे हैं। लेकिन इनमें से कुछ ऐसे खिलाड़ी भी शामिल है, जिनका अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण भी नहीं हो सका है।

शिवम मावी

गुजरात टाइटंस की टीम द्वारा तेज गेंदबाज शिवम मावी को काफी मोटी रकम 6 करोड रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया गया है। उनका बेस प्राइस सिर्फ 40 लाख रुपए था।

हालांकि पिछले सीजन के लिए हुए मेगा ऑक्शन के मुकाबले के दौरान उन्हें इससे अधिक कीमत मिली थी। पिछली बार एक खिलाड़ी को केकेआर टीम 7.25 करोड़ रुपए में खरीद कर अपनी टीम में शामिल करने में कामयाब रही थी।

मुकेश कुमार

दाएं हाथ के अनकैप्ड खिलाड़ी तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर नाम शामिल है। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन के दौरान यह खिलाड़ी 5.50 करोड़ रुपए में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खरीदा गया।

इस खिलाड़ी का बेस प्राइस मात्र 20 लाख रुपए ही था, लेकिन अपने बेस प्राइस से 27 गुना अधिक कीमत पर ये खिलाड़ी बिका है।

विव्रांत शर्मा

मिनी ऑक्शन के दौरान जम्मू कश्मीर के इस बाएं हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी को अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिस्ट में रखा गया था। इनका बेस प्राइस 20 लाख रुपए ही था, हैदराबाद द्वारा इस खिलाड़ी को पैसों की बरसात करते हुए 2 करोड़ 60 लाख में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया गया है।

Read Also:-भारतीय सिलेक्टर्स ने किया नजर अंदाज तो करियर के शुरुआत में ही इस बल्लेबाज ने किया अहम फैसला, अब इस देश के अंतरराष्ट्रीय टीम में हुए शामिल

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *