इन 3 भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों के बेटे Indian Team में जल्द कर सकते हैं डेब्यू

Indian Team : साल 2000 के दशक में क्रिकेट की दुनिया में सचिन तेंदुलकर जैसे कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ी उभर क kmर सामने आए हैं, साथ ही क्रिकेट की दुनिया में अपना खूब नाम भी कमाया है। भारतीय टीम के लिए यह खिलाड़ी लंबे समय तक मैच खेले, और टीम को शिखर की ऊंचाइयों तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। जब विश्व में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बात की जाती है ,तो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे पहले स्थान पर लिया जाता है।

यह खिलाड़ी क्रिकेट जगत में अपनी एक ऐसी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं, जिसे क्रिकेट जगत में किसी के द्वारा भुलाया नहीं जा सकता। वही इन खिलाड़ियों के बेटे भी भारतीय टीम में अपना पदार्पण करने के लिए कड़ी मेहनत करते नजर आ रहे हैं। आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं, ऐसे ही महान खिलाड़ियों के बारे में जिनके बेटे भारतीय टीम में जल्द अपना पदार्पण कर सकते हैं।

अर्जुन तेंदुलकर

इन दिनों क्रिकेट के भगवान कहलाने वाले पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर घरेलू लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। इस खिलाड़ी ने घरेलू लीग में गोवा की तरफ से खेलते हुए अपना पदार्पण किया था। इससे पहले सैयद मुश्ताक अली और विजय हजारे ट्रॉफी में भी अपनी धाकड़ गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों के मार्ग में वह बाधा बन गए थे। गोवा को कई अहम मैचों के दौरान यह गेंदबाज कंजूसी से‌ रन देते हुए जीत दिलाने में कामयाब रहा।

मौजूदा समय में युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह की कोचिंग में अर्जुन तेंदुलकर अपनी ट्रेनिंग पूरी कर रहे हैं। पिछले 2 सालों से यह मुंबई इंडियंस टीम का भी हिस्सा रह चुके है, लेकिन अभी तक आईपीएल में डेब्यू करने का चांस नहीं मिल सका। लेकिन उनके प्रदर्शन को देखने के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जल्द ही भारतीय टीम में यह खिलाड़ी अपना पदार्पण कर सकता है।

समित द्रविड़

अंडर-19 वर्ल्ड कप विश्व कप विजेता टीम के कोच रहे राहुल द्रविड़ का 17 वर्षीय बेटा समित द्रविड़ भी अपने पिता की तरह ही बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन से वह अपने फैंस और दिग्गजों को इंप्रेस कर रहे हैं। समित में तकनीकी और शॉट्स बिल्कुल राहुल द्रविड़ के जैसे ही हैं। क्रिकेट में समित के बेहतरीन प्रदर्शन को देखने के बाद कहा जा सकता है, कि आने वाले समय में समित भारतीय क्रिकेट टीम में अपना पदार्पण कर सकते हैं।

आर्यन बांगर

पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर के बेटे आर्यन बांगर का इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर नाम शामिल है। भारत के लिए वह 12 टेस्ट और 15 वनडे खेले हैं। कोच के तौर पर यह खिलाड़ी अधिक कामयाब रहा है। उनके बेटे आर्यन बांगर द्वारा कुछ समय पहले ही कूच बिहार ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था।

हरफनमौला खिलाड़ी आर्यन का अभी हाल ही में इंग्लिश काउंटी की जूनियर टीम लिसेस्टशायर के साथ करार हुआ है। उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए कह सकते हैं कि अगर ऐसे ही वह अपनी बल्लेबाजी से कमाल दिखाते रहे, तो आने वाले समय में उन्हें भारतीय टीम में पदार्पण का चांस मिल सकता है।

Read Also:-IPL 2023: लो हो गयी भविष्वाणी, इस टीम के ऊपर सजेगा आईपीएल 2023 की जीत का ताज

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *