इस बार IPL 2023 में अपनी टीम के अरमानों पर खरे नहीं उतर सकेंगे यह पांच खिलाड़ी, करोड़पतियों के नाम भी है लिस्ट में शामिल

IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 को लेकर एक बार फिर से चर्चाएं शुरू हो गई हैं। हालांकि 23 दिसंबर शुक्रवार को आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन कोच्चि में किया जा चुका है। जिसमें आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी इंग्लैंड के युवा स्टार ऑलराउंडर सैम करन जिन्हें पंजाब किंग्स द्वारा 18 50 करोड़ कीमत में खरीदा गया है, बन चुके हैं।

इसके साथ ही इस आईपीएल ऑक्शन में कई खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात की गई। लेकिन आईपीएल में यह खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजी के अरमानों पर पानी फेर सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में जो आईपीएल 2023 के दौरान पूरी तरह से फ्लॉप साबित हो सकते हैं।

निकोलस पूरन

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के दौरान वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन 16 करोड़ की मोटी रकम देकर लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा खरीदे गए हैं। लेकिन आईपीएल में यह खिलाड़ी पूरी तरह से फ्लॉप रहा।

अब तक आईपीएल के लिए वह 16 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 26.1 की साधारण औसत से बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 912 रन बनाने में कामयाब रहे। ऐसी सिचुएशन में आगामी सीजन के लिए पूरन फ्लॉप साबित हो सकते हैं।

मनीष पांडे

IPL नीलामी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके टॉप ऑर्डर के अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे को दिल्ली कैपिटल्स द्वारा 2 करोड़ रुपए की कीमत दे कर अपनी टीम में शामिल किया गया है। हालांकि पिछले कुछ सालों से उनके खेल में काफी गिरावट नजर आई है। आईपीएल 2022 में लखनऊ के लिए खेल रहे मनीष पांडे का पिछला सीजन बहुत अधिक खराब साबित हुआ है। जिसके चलते टीम से वह ड्रॉप भी कर दिए गए थे। पिछले साल मनीष सिर्फ 6 मुकाबले ही खेले हैं, जिसमें 14.67 की खराब औसत से बल्लेबाजी करते हुए वह सिर्फ 88 रन ही बना पाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 110 का ही रहा। ऐसी स्थिति में आगामी आईपीएल सीजन में भी मनीष पांडे फ्लॉप साबित हो सकते हैं।

केन विलियमसन

आईपीएल के मिनी ऑक्शन के दौरान न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन को गुजरात टाइटंस द्वारा 2 करोड़ रुपए में खरीदा गया है। हालांकि उनके प्रदर्शन में पिछले कुछ समय से काफी गिरावट नजर आई है। आईपीएल 2022 में खेले गए 13 मैचों में यह खिलाड़ी 19.64 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 216 रन ही बना सका। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 93.51 का था।

शिवम मावी

आईपीएल ऑक्शन के दौरान भारतीय अनकैप्ड तेज तर्रार युवा गेंदबाज शिवम मावी को गुजरात टाइटंस द्वारा 6 करोड़ की मोटी रकम देकर अपने खेमे में शामिल किया गया है। उनके पास तीव्र गति होते हुए भी अपनी लाइन लेंथ से मात खा जाते है। इससे पहले यह खिलाड़ी आईपीएल के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलता था, जिसमें 32 मुकाबले खेलते हुए 8.70 की खराब इकोनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए 30 विकेट झटकने में कामयाब रहे। एक बार आईपीएल के दौरान फिर यह खिलाड़ी फ्लॉप साबित हो सकता है।

हेनरिक क्लासेन

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के दौरान दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी विकेट कीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा 5.25 करोड़ की मोटी रकम देकर अपने खेमे में शामिल किया गया था।
31 वर्षीय यह खिलाड़ी आईपीएल में अब तक सिर्फ 7 मुकाबले खेले, जिसमें 115.8 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 66 रन बना सके। आईपीएल के दौरान इस खिलाड़ी के आंकड़े जरा भी शोभनीय नहीं रहे, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने अपने आप को बखूबी साबित किया है।

Read Also:-दिन-रात सड़क पर बिताने वालों लोगों ने बचाई पंत की जान, बस ड्राइवर की मदद से पहुंचे अस्पताल

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *