ऐसे 3 ओवररेटेड खिलाड़ी IPL 2023 की नीलामी के दौरान उम्मीद से कहीं अधिक मिली धनराशि

IPL 2023 : दुनिया की सबसे पसंदीदा और महंगी T20 लीग कही जाने वाली आईपीएल भारत के साथ-साथ विदेशी टीम के खिलाड़ियों को भी खेलना बहुत अधिक पसंद है। हालांकि फ्रेंचाइजी हूं द्वारा भी इस टूर्नामेंट मैं खेलने के लिए खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात की जाती है। हालांकि किसी भी फ्रेंचाइजी के द्वारा खिलाड़ियों के ऊपर खर्च की गई रकम उन खिलाड़ियों की उम्मीदों से कहीं अधिक होती है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें आई पी एल 2023 के ऑक्शन में उम्मीद से कहीं अधिक धनराशि मिली है।

कैमरून ग्रीन

अप्रैल महीने में ही टी20 की दुनिया में कदम रखने वाले आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कैमरून ग्रीन ने कभी सपने तक में नहीं सोचा होगा, कि आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के दौरान इस खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस 17.50 करोड़ रुपए की धनराशि में खरीद कर अपने खेमे में शामिल करेगी।

इतनी बड़ी रकम के साथ कैमरून आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके हैं। हालांकि आरसीबी दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए काफी गर्म गर्मी का माहौल रहा लेकिन आखिर में जीत मुंबई इंडियंस की हुई और इस खिलाड़ी को खरीदने में कामयाब रही।

निकोलस पूरन

लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा आईपीएल के आगामी सीजन के लिए वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को 16 करोड़ रुपए की धनराशि खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया गया है। निकोलस अब तक के आईपीएल के सबसे महंगे बिकने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज है।

पिछले साल यह खिलाड़ी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेला था लेकिन उस समय मेगा ऑप्शन के दौरान इस खिलाड़ी को 10 5 करोड़ रुपए की धनराशि खर्च कर खरीदा गया था जिसमें 14 मुकाबले खेलते हुए वह 306 रन बनाने में कामयाब रहा था।

हैरी ब्रूक्स

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक्स को 13.25 करोड़ रुपए की मोटी रकम खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया गया था।

हालांकि इस खिलाड़ी का बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपए ही था, इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने के लिए आरसीबी और एचआरएच के बीच काफी टकरार चली। लेकिन अंत में बाजी हैदराबाद के हाथ लगी और इन्हें अपने खेमे में शामिल कर लिया।

Read Also:-IPL 2023: ‘देर आए दुरुस्त आए’ फाइनली इस खिलाड़ी को मिला पूरे 15 बाद आईपीएल खेलने का मौका

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *