ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों की होगी वापसी

भारत को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के सीरीज खेलने के बाद तुरंत ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह सीरीज बॉर्डर गावस्कर सीरीज के तहत खेली जाएगी। आपको बता दें कि सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी को शुरू हो जाएगा। इस सीरीज के लिए टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और और तेज गेंदबाज खिलाड़ी की भी वापसी लगभग तय मानी जा रही है।

Read More : भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, इन खिलाड़ी को मिली कप्तानी

भारतीय टीम मैं वापसी करेंगे रोहित-बुमराह

बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलने के समय रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट आ गई थी। जिस चोट की वजह से रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे। फिर आज रोहित फिट हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर बॉर्डर गावस्कर सीरीज में टीम का हिस्सा बनने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

वही रोहित के अलावा जसप्रीत बुमराह लंबे समय से पीठ की चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे। फिलहाल अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं और मैदान में प्रैक्टिस करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि यह खिलाड़ी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी वापसी को दर्ज कर आएगा।

ऋषभ पंत की जगह मिलेगा इस खिलाड़ी को मौका

ऋषभ पंत का कार एक्सीडेंट होने की वजह से वह चोटिल हो गए हैं। हालांकि पंत की चोट काफी ज्यादा गहरी है और क्रिकेट के मैदान में लगभग 6 से 7 महीनों बाद उनकी वापसी दिखाई दे रही है। वहीं पंत की जगह कौन से खिलाड़ी टीम में शामिल होगा। इस पर अभी भी संशय बरकरार है। लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट्स के मुताबिक केएस भरत और ईशान किशन को मौका दिया जा सकता हैं।

तीन गेंदबाजों को मिल सकता है मौका

गेंदबाजों की अगर बात करें तो मोहम्मद सिराज जयदेव उनादकट और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी देखने को मिल सकते हैं। वहीं स्पिनर के रूप में टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया जा सकता है। रवि आश्विन भी उनका साथ दे सकते हैं। हालांकि खबर यह है कि जडेजा की टीम में वापसी लगभग तय है।

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, अजिंक्या रहाणे, के एस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, कुलदीप यादव

Read More : Year Ender: 2022 ने लगा दी शतकों की झड़ी, दिग्गज खिलाड़ियों ने शतक जड़ बनाए कई Records

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *