कुलदीप-अक्षर की घातक गेंदबाजी ने उधेड़ी बांग्लादेश की बखिया 188 रनों से भारत ने जीता मुकाबला

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव में अब समाप्त हो चुका है। 14 दिसंबर से खेले जा रहे टेस्ट को भारत ने पांचवें दिन 188 रनों के साथ अपने नाम किया है। साल 2022 में टीम इंडिया की ये भारत के बाहर ये पहली जीत है। बता दें कि अब भारत को बांग्लादेश के साथ अपना दूसरा मुकाबला 22 दिसंबर चाहिए मीरपुर के मैदान में खेलना है।

Read More : भारत से छीन सकती है ICC विश्व कप 2023 की मेजबानी, बड़ी मुश्किल में फंसी हुई है बीसीसीआई

भारत ने पहली पारी में बनाए थे 404 रन

बता दें कि भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। जो टीम के लिए काफी है अपने साबित हुआ जहां श्रेयस अय्यर ने 6 रन पुजारा ने 90 रन अश्विन ने 58 रन पंत ने 46 रन तो वही कुलदीप यादव ने 40 रनों की काफी अच्छी पारी खेली थी और भारतीय टीम को एक मजबूत शुरुवात देने की काफी अच्छी कोशिश की थी। पहली पारी में जहां टीम इंडिया ने 404 रनों का लक्ष्य बनाया था

वहीं बांग्लादेश की टीम इस लक्ष्य को हासिल करने में नाकामयाब रही हो 150 रनों के स्कोर पर ही ढेर हो गई। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन 28 रन मुशफिकुर रहीम ने बनाए तो वहीं गेंदबाजों की बात करें तो पहली पारी में कुलदीप यादव ने पांच विकेट मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट उमेश और अक्षर पटेल लेट 1 विकेट लेने का काम किया था।

दूसरी पारी में भारत ने जीता मुकाबला

पहले सेशन का खेल खत्म होने के बाद दूसरी पारी के लिए केएल राहुल ने फॉलोअप लेते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसमें भारतीय टीम के लिए शुभ्मन गिल ने 110 पुजारा ने 102 रन बनाए और भारत ने 2 विकेट पर 28 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया। जिसके बाद भारत का टोटल स्कोर और 512 रनों का हो चुका था तो वहीं बांग्लादेश को जीत के लिए 513 रनों की दरकार थी।

भारतीय गेंदबाजों की आंधी में उड़ी बांग्लादेश

टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने से पहले बांग्लादेश ने खुद को एक मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर लिया था। टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 272 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया था। टीम के लिए जाकिर हसन ने 100 रनों की शतकीय पारी खेली तो वही पहले दिन नजमुल हुसैन शंतो ने 67 रनों का योगदान दिया। लिटन दास ने 19 रन तो वही मुशफिकुर रहीम ने 23 रन बनाए।

शाकिब अल हसन ने टीम के लिए 84 रन के साथ अर्धशतक बनाया है। वहीं नूरुल हसन 3 रन और मेहंदी हसन मीराज 13 रनों का योगदान दे पाए। वहीं भारतीय गेंदबाजी की अगर बात करें तो टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट अक्षर पटेल ने चार कुलदीप यादव ने तीन रविचंद्रन अश्विन ने एक उमेश यादव ने एक और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लेने का काम किया है।

Read More : भारत-बांग्लादेश मैच के बीच टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ चोटिल, आईपीएल खेलने पर लटकी तलवार

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *