कोई करता नजर आया हाथापाई तो कोई कर बैठा पेशाब, सरेआम शराब पीकर हंगामा मचाने वाले यह 5 Cricketer’s

क्रिकेट जगत में ऐसे कई Cricketer’s हुए, जो मैदान के अंदर और मैदान के बाहर लगातार अपने किरदार को लेकर सुर्खियों में छाए रहे। भले ही वह अपनी बेहतरीन प्रतिभा और शानदार प्रदर्शन के चलते टीम को कई मुकाबले जिताने में कामयाब रहे हो, लेकिन मैदान पर उनकी कुछ ऐसी घिनौनी हरकतें रही, जिसका प्रभाव उनके करियर पर भी नजर आया। नशे की लत लगने के चलते ऐसे कई खिलाड़ी रहे, जिनका करियर पूरी तरह से बर्बाद हो गया। जो शराब के नशे में इतना ज्यादा गिर गए कि वह कब क्या कर बैठे उन्हें खुद नहीं मालूम।

मोंटी पनेसर

क्रिकेट जगत के महान खिलाड़ियों में शामिल इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार और पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर मोंटी पनेसर की फिरकी गेंदों के सामने बल्लेबाजों की एक नहीं चलती थी। उन्होंने अपनी जादुई गेंदबाजी के चलते बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चकमा दे दिया लेकिन साल 2013 में कुछ ऐसी घिनौनी हरकत कर बैठे जिसके चलते उनका पूरा करियर ही खत्म हो गया।

साल 2013 में शराब के नशे में इस खिलाड़ी ने क्लब के बाउंसरों में पेशाब कर दी थी, जिसके चलते इंग्लैंड की टीम से उन्हें बाहर कर दिया गया।

एंड्रयू साइमंड्स

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर एंड्रयू सायमंड्स का नाम भी ऐसे खिलाड़ियों में शामिल है, जिन्होंने अपने करियर को शराब पीने के कारण ही खत्म कर दिया था। साइमंड्स को भी शराब पीने की बहुत गहरी लत थी। लेकिन उनकी बेहतरीन प्रतिभा और कौशल को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड द्वारा उन्हें लगातार नजरअंदाज किया जाता रहा। साल 2009 में जब उन पर मैदान पर शराब पीकर पहुंचने के आरोप लगाए गए, तो उन्हें तुरंत टीम से बाहर कर दिया गया। और इसी खराब लत के चलते उनका करियर पूर्ण रूप से खत्म हो गया।इसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कभी भी उनकी वापसी नहीं हो सकी, और पिछले साल एक कार दुर्घटना में इस खिलाड़ी का देहांत हो गया।

जेस्सी राइडर

अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और गेंदबाजी से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर जेस्सी राइडर ने भी सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था। अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने वाले इस क्रिकेटर के ऊपर स्टारडम और ग्लैमरस की दुनिया का ऐसा नशा चढ़ गया कि वह बहुत अधिक पार्टियों के साथ साथ शराब भी पीने लगे। क्राइस्टचर्च के एक नाइट क्लब के दौरान इसी कड़ी में लोगों की भीड़ द्वारा उन पर हमला बोल दिया गया, जिसके चलते उन्हें गंभीर चोटें आई। लेकिन रिकवर होने के बाद भी दोबारा वह मैदान पर अपनी वापसी नहीं कर सके।

रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सबसे सफलतम कप्तान और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के साथ भी शराब की लत के चलते ही अजीबो गरीब घटना घटित हुई थी। अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचने वाले रिकी पोटिंग भी अपार सफलता के कारण शराब के लती बन गए थे। 1999 में एक नाइट क्लब में उन्होंने बहुत अधिक शराब पी ली। जिसके बाद क्लब के बाहर एक अनजान व्यक्ति ने उन्हें मुक्का मारा, इस घटना के बाद वनडे टीम से रिकी पोटिंग का पत्ता हमेशा के लिए कट गया था।

डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलियाई टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी शराब के लती होने के कारण जाने जाते हैं। साल 2013 में डेविड वॉर्नर ने एक पब के दौरान शराब के नशे में चूर होने के कारण इंग्लैंड के खिलाड़ी जो रूट को मुक्का मार दिया था। जिसका परिणाम यह आया, कि तत्कालीन वह इस श्रंखला से बाहर कर दिए गए। इसके बाद अपनी आदतों में सुधार करते हुए वॉर्नर ने शराब पीना छोड़ दिया, और 2 साल तक शराब का सेवन बिल्कुल भी नहीं किया। साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ आईपीएल जीतने के बाद इस स्टार खिलाड़ी ने 2 साल बाद शैंपेन का आनंद उठाया था।

Read Also:-‘कुछ मत कहो बस…’ जडेजा ने गंभीर को दिया मुहं तोड़ जवाब, कमेंट्री के दौरान गंभीर ने कसा था तंज

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *