गुवाहाटी के मैदान में आया पृथ्वी शॉ के नाम का तूफान , 16 छक्के-चौके मार खेली शतकीय पारी

भारत में समय घरेलू लीग यानी कि रणजी का आयोजन हो रहा है। जहां पर एक से बढ़कर एक बल्लेबाज और गेंदबाज अपनी प्रतिभा को दिखा रहे हैं और भारतीय टीम में दस्तक का दरवाजा खटखटा रहे हैं लेकिन इन सबके बीच में टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज पृथ्वी शॉ एक बार फिर से अपने धमाकेदार अंदाज से विरोधियों को धोते हुए नजर आए हैं। उन्होंने एक बार फिर से धमाकेदार अंदाज से न सिर्फ शतकीय पारी खेली हैं। बल्कि मुंबई के इस बल्लेबाज ने असम के गेंदबाजों को भी जमकर धोया है।

Read More : ऐसे 3 मौके जब NO – BALL के कारण इन भारतीयों का टूटा दिल, गवां बैठे ICC Trophy

असम के खिलाफ पृथ्वी की तूफानी पारी

पृथ्वी शॉ ने मुंबई के लिए खेलते हुए रणजी के मैच में असम के खिलाफ शतक जड़ा है पृथ्वी ने 107 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके और एक छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया। इस दौरान पृथ्वी का स्ट्राइक रेट भी 93.46 का रहा है। हालांकि भारतीय टीम से बाहर किए गए सलामी बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा मुकाबले में असम के खिलाफ मुंबई के लिए तेज शतक जड़कर अपनी मजबूत दावेदारी को पेश किया है।

पृथ्वी का फर्स्ट क्लास में 12वां शतक

असम के खिलाफ पृथ्वी ने जो शतक लगाया है वह इस सीजन का पहला शतक है जबकि कुल मिलाकर फर्स्ट क्लास में क्रिकेटर ने का यह 12वां शतक है जो कि 41 में मैच की बेहतरीन पारी में आया है इन 72 पारियों के दौरान पृथ्वी ने 15 अर्धशतक लगाए हैं यानी कि 27 पारियां उन्होंने मुंबई के लिए अच्छी खासी खेली है।

घरेलू क्रिकेट में लगातार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया में पृथ्वी शॉ के चयन पर अभी भी बड़े सवाल बने हुए हैं हालांकि अब इस खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज गेम में जगह मिलती है या नहीं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप क्वालीफाई करने के लिए जरूरी है जीत

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर भारत सीरीज 3-1 से जीत जाती है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल के लिए वह क्वालीफाई करेगा। भारत यदि 2-2 से सीरीज को ड्रॉ करता है तो भारत के पास 56.4 अंक होंगे और दक्षिण अफ्रीका से आगे रहना होगा अगर श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में अंक गंवाए हैं तो भारत के लिए क्वालीफाई करना आसान हो जाएगा।

Read More : रणजी ट्रॉफी: भारत को मिला रविंद्र जडेजा जैसा घातक आलराउंडर, एक ओवर में बदल डालता है मुक़ाबले का रुख

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *