“गेंद है या बुलेट” मोहम्मद सिराज की रफ़्तार भरी गेंद ने उड़ाई, श्री लंका के इस बल्लेबाज की गिल्लियां

गुवाहाटी में श्रीलंका को मात देने के बाद आज रोहित शर्मा की टीम कोलकाता के ईडन गार्डन में मेहमानों का सामना करने के लिए तैयार हैं। टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहली सफलता मोहम्मद सिराज ने दिलाई। जब सिराज ने एक के बाद एक बैक टू बैक अपनी स्विंग गेंदबाजी से श्रीलंका पर प्रहार बोला तो उनकी अच्छी स्विंग का जवाब श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज के पास नहीं था। इससे पहले कि कुछ और होता कोई कुछ समझ पाता सिराज ने उनकी बिल्लियां बुरी तरह से बिखेर दी।

Read More : “मै उसका रिकॉर्ड तोड़ दूंगा” श्रीलंका सीरीज से पहले उमरान का बड़ा बयान, शोएब अख्तर का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने की कहीं बात

सिराज ने अविष्का को किया क्लीन बोल्ड

स्विंग नए सुल्तान कहे जाने वाले सिराज ने छठे ओवर में अविष्का को पवेलियन का रास्ता दिखाया। अविष्का की गेंद लहराती हुई बल्ले को चकमा देकर स्टंप्स में जा घुसी। उसके बाद जो हुआ वह श्रीलंका का दिल तोड़ने वाला था क्योंकि अब इसका ने कुछ देर पहले ही मोहम्मद सिराज को हैट्रिक देकर चौके लगाए थे ओपनिंग करने उतरे अविष्का ने पारी की पहली ही गेंद पर मोहम्मद शमी को करारा शाट लगाया।

फुल लेंथ की गेम थी और अब इसका ने शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन यहां वह चूक गए हालांकि गेंद बल्ले का किनारा लेकर दूसरी स्लिप के ऊपर से सीमा रेखा के बाहर निकल गई ।

अविष्का की कमजोरी बने सिराज

पहले दो मैचों में यह देखा गया है कि मोहम्मद सिराज श्रीलंका की ओपनिंग बल्लेबाज अविष्का की कमजोरी बनते हुए दिखाई दिए हैं। वह पिछले मुकाबले में भी मोहम्मद सिराज का ही शिकार बने थे। तब 12 गेंदों का सामना करने के बाद अब इसका महत्व 5 रन ही बना पाए थे

ऐसे में टीम को काफी उम्मीदें थी कि वह आज ज्यादा से ज्यादा रन बनाने का काम करेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया पिछले मैच में सिराज ने 2 विकेट निकाले थे फर्नांडो के अलावा कुसल मेंडिस भी उनकी गेंदबाजी का शिकार बने थे।

दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और कुलदीप यादव।

दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, अविष्का फर्नांडो, चरिथ असालंका, धनंजय डि सिल्वा, नुवानिदु फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, दुनिथ वेलालागे, लाहिरू कुमारा, कुसान रजिथा।

Read More : श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में इंडियन टीम में शामिल हुआ जडेजा जैसा ये फौलादी ऑलराउंडर, अकेले श्री लंकाई टीम को दिलाएगा जीत

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *