जानिए किस खिलाड़ी की चमकेगी किस्मत, कौन होगा लिस्ट से बाहर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी कि बीसीसीआई द्वारा जल्द ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा की जाएगी। ऑनलाइन के माध्यम से होने वाली इस बैठक में नई सिलेक्शन कमिटी से लेकर के सेंट्रल कांटेक्ट खिलाड़ियों और कप्तानों को लेकर के भी खास बातचीत होने वाली है। हालांकि इस मीटिंग में सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या का प्रमोशन जहां तय माना जा रहा है तो वही इशांत शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी खिलाड़ियों पर भी निर्णय लिया जा सकता है।

Read More : आईपीएल 2023: क्रिकेट के मैदान में 151 के स्ट्राइक से मचाता है तूफान, मुंबई और सीएसके के बीच होगी खिलाड़ी को खरीदने की होड़

हार्दिक के साथ सूर्यकुमार यादव का भी हो सकता है प्रमोशन

जानकारी के लिए बता दें कि अशोक मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली नई क्रिकेट सलाहकार कमेटी की मौजूदगी में होने जा रही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मीटिंग में हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव को प्रमोशन लेने की बातें लगभग तय मानी जा रही है।

यह दोनों ही खिलाड़ी इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और लिमिटेड ओवर क्रिकेट में खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने चारों तरफ तबाही मचा रखी है। हालांकि यह दोनों ही खिलाड़ी बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के ग्रेड सी का हिस्सा है लेकिन अब संभावना है कि नहीं ग्रेड ए में लाया जाए।

हार्दिक पांड्या बन सकते हैं टी-20 के कप्तान

लगातार ऐसी संभावनाएं बन रही है कि साल 2023 और 2024 सीमित ओवरों की सीरीज के लिए काफी ज्यादा अहम है। 50 ओवरों का वर्ल्ड कप 2023 नहीं खेला जाएगा जबकि T20 वर्ल्ड कप 2024 में होगा और इस वर्ल्ड कप से पहले ही इस बात की पूरी संभावना है कि बीसीसीआई हार्दिक पांड्या को टी-20 का कप्तान घोषित कर सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस स्टार स्पिनर अक्षर पटेल युवा बल्लेबाज शुभ्मन गिल का प्रमोशन हो सकता है। वहीं गिल ने वनडे और टेस्ट में दोनों में ही अपने शानदार प्रदर्शन से गदर मचाई हुई है उन्होंने अपने प्रदर्शन से ना सिर्फ सबको प्रभावित किया है बल्कि भारत की जीत में भी भूमिका निभाई है।

खिलाड़ियों की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट 2021-22

ग्रेड ए + : विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह (7 करोड़ रुपए)
ग्रेड ए : रवि अश्विन, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत (5 करोड़ रुपए)
ग्रेड बी : चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा। (3 करोड़ रुपए)
ग्रेड सी : शिखर धवन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, हनुमा विहारी, सूर्यकुमार यादव, रिद्धिमान साहा और मयंक अग्रवाल। (1 करोड़ रुपए)

Read More : भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब इस लीग को खेलते हुए नजर आएगा ये खिलाड़ी, भारत दिला चुका है वर्ल्डकप

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *