जितेश शर्मा…जिन्हें BCCI ने Sanju Samson के रिप्लेस पर बीच सीरीज दिया Team India में चांस

3 जनवरी से भारत बनाम श्रीलंका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का होने वाला पहला मुकाबला समाप्त हो चुका है। जिसमें भारत की जीत हुई।इसके बाद बाकी शेष दोनों मुकाबलों के दौरान Sanju Samson को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इसके पीछे की मुख्य वजह उनका खराब प्रदर्शन नहीं, बल्कि कुछ और ही बताई जा रही है। जिसके चलते वह बाकी शेष दोनों मुकाबलों को खेलने में नाकाम रहेंगे। इन्हीं कारणों के चलते BCCI द्वारा संजू सैमसन के रिप्लेस पर आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले एक खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया है।

इन कारणों से हुए बाहर संजू सैमसन

भारत बनाम श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले T20 मैच के दौरान जब बल्लेबाजी श्रीलंका की तरफ से की जा रही थी। उसी समय पहले ओवर के दौरान पाथुम निशांका के बल्ले का किनारा लगा, जिसके चलते मिड ऑफ पर खड़े संजू सैमसन द्वारा उस गेंद को डाइव मारकर लपकने का प्रयास किया गया हालांकि यह कैच ड्रॉप हो गया।

घुटने में लगी चोट के कारण भी संजू सैमसन पूरे मैच के दौरान फील्डिंग करते दिखाई दिए, लेकिन फील्डिंग के बाद में उन्हें अपनी चोट के दर्द का एहसास हुआ और चोट गंभीर नजर आई। जिसके चलते वह अभी टीम के साथ जुड़ने में असमर्थ रहेंगे।

बीसीसीआई ने दिया इस खिलाड़ी को चांस

श्रीलंका के खिलाफ बाकी बचे दो टी-20 मुकाबलों के दौरान बीसीसीआई द्वारा संजू के रिप्लेस पर एक विस्फोट के बल्लेबाज टीम में शामिल किया गया जिसने घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और कोई नहीं बल्कि जितेश शर्मा है जो कि सबसे पहले मुंबई इंडियंस और अब पंजाब टीम में शामिल है।

पिछले चल रहे सीजन के दौरान पंजाब टीम 20 लाख की कीमत दे इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर सकी थी। जिसके चलते वह 10 पारियों में 234 रन बना सके। इन्हीं कारणों से श्रीलंका के खिलाफ बाकी शेष मुकाबलों के लिए इन्हें शामिल किया गया है।

पिछले मुकाबलों में रहे फ्लॉप साबित

संजू सैमसन को पहले मुकाबले के दौरान ही अपनी चोट का एहसास हो गया था। जिसके चलते दूसरा T20 खेलने के लिए यह खिलाड़ी टीम के साथ पुणे नहीं जा सका। पिछले मुकाबले के दौरान संजू सैमसन की बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल नहीं दिखाया जा सका था।

मात्र 5 रन बनाकर ही गलत शॉट खेलने के कारण वह आउट हो गए थे। जंहालांकि अपनी चोट की वजह से वह कब तक बाहर रहेंगे अभी इस बात पर किसी प्रकार का कोई अपडेट नहीं आया।

जितेश शर्मा आखिर कौन

विदर्भ के विकेटकीपर जितेश शर्मा ेद्वारा आईपीएल के 15वें सीजन के दौरान पंजाब किंग्स की तरफ से डेब्यू किया गया था। अपने इस पदार्पण मैच में जितेश शर्मा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लगभग 153 के स्ट्राइक रेट से 26 रनों की बेहतरीन पारी खेलने में कामयाब है। जितेश अपनी छोटी पर उपयोगी पारी में 3 छक्के जड़ सकें।

आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान पंजाब किंग्स 20 लाख रुपए में जितेश को अपने साथ जोड़ने में कामयाब रही। इससे पहले 2016 में मुंबई इंडियंस द्वारा इस खिलाड़ी को खरीदा गया था, लेकिन वहां इन्हें एक भी मैच खेलने का चांस नहीं मिल सका। बाद में फ्रेंचाइजी द्वारा उन्हें रिलीज कर दिया गया था।

Read Also:-हार्दिक पांड्या के साथी का 5 साल बाद शानदार कमबैक,रणजी ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ मचाया तहलका

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *