जिसे विराट-रोहित ने अपने कप्तानी में नहीं समझा खेलने लायक, क्या हार्दिक की कप्तानी में चमकेगी उसकी किस्मत

भारतीय टीम को नए साल की शुरुआत में ही श्रीलंका के साथ टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है। जहां सीरीज में बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है तो वही टी20 की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है। रोहित शर्मा अपनी चोट की वजह से बाहर है। केएल राहुल ने पर्सनल काम की वजह से छुट्टी मांगी हैं

वहीं विराट कोहली को आराम दिया गया है। हालांकि सीरीज में हार्दिक पांड्या के कप्तान बनने से एक ऐसे खिलाड़ी को फायदा हो सकता है जिसे लगातार टीम के नियमित कप्तान नजरअंदाज कर रहे हैं कौन है वह खिलाड़ी चलिए बताते हैं।

Read More : Vijay Hazare Trophy में परिवारवाद के चलते शामिल किए गए यह 3 खिलाड़ी, एक की तो भारतीय टीम में जगह लगभग निश्चित

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने किया नजरअंदाज

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि संजू सैमसन है। संजू सैमसन का इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू साल 2015 में ही हो गया था। तब टीम के कप्तान विराट कोहली हुआ करते थे विराट ने एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में धोनी और पंत पर हमेशा भरोसा जताया है और संजू एंड सैमसंग को हमेशा नजरअंदाज किया है।

वहीं अगर बात करें रोहित शर्मा की टीम की कमान संभालने के बाद रोहित शर्मा ने भी बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और इस पंत को ही चुना है उन्होंने भी कभी भी संजू सैमसन पर भरोसा नहीं जताया। हालांकि संजू सैमसन के बाद डेब्यू किए हुए ईशान किशन को ज्यादा मौके मिले हैं।

क्या हार्दिक देंगे मौका

हार्दिक पांड्या के T20 कप्तान बनने के बाद ऐसी उम्मीदें लगाई जा रही हैं। हार्दिक शायद संजू सैमसन को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में प्राथमिकता देंगे क्योंकि श्रीलंका सीरीज में पंत बाहर है ऐसे में हार्दिक ऐसे बल्लेबाज को टीम में जगह देना चाहते हैं जो ना सिर्फ टीम को फिनिश करें बल्कि बतौर बल्लेबाज भी खिलाड़ी को मजबूती दे सके।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

Read More : भारतीय टीम पर बोझ बन चुके इन 5 खिलाड़ियों को Hardik Pandya कप्तान बनते ही कर सकते हैं T20 से बाहर

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *