जिस खिलाड़ी का सभी को इंतजार था, वह टीम में वापसी कर रहा है, सोशल मीडिया पर फैंस कर रहे तारीफ..!!

भारतीय टीम को 18 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के ऑलराउंडर और ऑफस्पिन गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

ऐसे में बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए आईपीएल के स्टार खिलाड़ी शाहबाज अहमद को उनकी जगह चुना है। शाहबाज पहली बार भारतीय जर्सी में खेलते नजर आएंगे। वहीं शहबाज अहमद की टीम इंडिया में एंट्री से भारतीय फैंस खुश थे।

दरअसल, वाशिंगटन सुंदर के जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से हटने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल के इस स्टार खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका दिया है। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलने वाले शाहबाज अहमद को जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। आईपीएल 2022 में शाहबाज ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। वहीं शहबाज के चयन से भारतीय फैंस के बीच खुशी का माहौल है।

शाहबाज अहमद की बात करें तो शाहबाज अहमद मेवाती एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो घरेलू क्रिकेट में बंगाल और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं। वह बाएं हाथ के बैटिंग ऑलराउंडर हैं। शुरुआत में उन्होंने गुड़गांव (गुरुग्राम) जिले के लिए कई क्रिकेट मैच खेले लेकिन हरियाणा क्रिकेट टीम में जगह नहीं बना सके। इसलिए वह बेहतर क्रिकेट अवसरों की तलाश में 2015 में बंगाल गए। वह कुछ वर्षों तक बंगाल में तमन मेमोरियल क्लब के लिए खेले।

फिर 14 दिसंबर 2018 को, उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ रणजी मैच में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने 2018-19 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हरियाणा के खिलाफ 24 फरवरी 2019 को बंगाल के लिए अपना टी20 डेब्यू किया। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 33वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल में पदार्पण किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें फरवरी 2022 इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में 2.40 करोड़ में खरीदा था।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.