टीम इंडिया ने नहीं दिया मौका, इंग्लैंड में बना कप्तान, दोहरा और तिहरा शतक भी मारा, अब 70 गेंदों में ठोका 174 रन

भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाना अब किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान काम नहीं है, क्योंकि इंडिया में लगातार क्रिकेटरों की संख्या में वृद्धि हो रही है। भारत के लिए लंबे समय तक वही खिलाड़ी खेल पाते हैं जो हर मैचों में अच्छी प्रदर्शन करते हैं। भारत की एक टीम जिम्बाब्वे दौरे पर पहुंच चुकी है, क्योंकि उन्हें वहां पर तीन वनडे मैचों की श्रृंखला खेलनी है।

चेतेश्वर पुजारा
इन दिनों बहुत सारे भारतीय क्रिकेटर इंग्लैंड में है और वो वहां पर रॉयल लंदन वनडे कप 2022 खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में बहुत सारे खिलाड़ियों ने अच्छी प्रदर्शन की है, जिसमे कई इंडियन क्रिकेटर भी शामिल है। जब भी भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड की धरती पर जाकर बेहतर खेल दिखाता है तो उनके समर्थकों को थोड़ी ज्यादा ख़ुशी होती है। अब एक इंडियन बल्लेबाज ने विस्फोटक अंदाज में 174 रनों की पारी खेली है, जिस वजह से उनकी खूब तारीफ हो रही है।

यह भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड में बना कप्तान
इंग्लैंड में इन दिनों रॉयल लंदन वनडे कप 2022 खेला जा रहा है और इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के कई क्रिकेटर खेलते नजर आ रहे हैं, जिसमे उमेश यादव, क्रुणाल पांड्या तथा चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ी शामिल है। आज हम इस लेख में चेतेश्वर पुजारा के बारे में बात कर रहे हैं जो फिलहाल इंग्लैंड में ससेक्स के लिए कप्तानी कर रहे हैं। इसके अलावा वो बल्ले से भी कमाल कर रहे हैं।

पुजारा ने 70 गेंदों में ठोका 174 रन
ससेक्स (Sussex) टीम के कप्तान चेतेश्वर पुजारा सरे (Surrey) के विरुद्ध खेले गए मैच में 174 रनों की विस्फोटक पारी खेली है। उस दौरान उन्होंने 20 चौका और 5 गगनचुंबी छक्का लगाया है। पुजारा उस इनिंग के दौरान कुल 131 गेंदों का सामना किया, लेकिन इसमें से अधिकतर गेंदे उन्होंने डॉट खेली। पुजारा उस मैच में 174 रन ठोकने के लिए 13 में से सिर्फ 70 गेंदों का सामना किया।

चेतेश्वर पुजारा इस मैच में 20 चौका और 5 गगनचुंबी छक्का लगाया है। इस तरह उन्होंने 25 गेंदों में 110 रन बनाए। उसके बाद पुजारा ने 15 डबल, दो ट्रिपल और 28 सिंगल रन दौड़कर पूरा किया। पुजारा भले ही इस मैच में 131 गेंदों का सामना किया है, लेकिन उन्होंने बल्ले से सिर्फ 70 गेंदों पर रन बनाया है।

पुजारा दोहरा और तिहरा शतक भी लगा चुके हैं
चेतेश्वर पुजारा भारत के लिए सिर्फ टेस्ट मैच खेलते हैं। टेस्ट में उन्होंने इंडिया के लिए 18 शतक लगाया है, जिसमे तीन दोहरा शतक भी शामिल है। इसके अलावा वो घरेलू क्रिकेट में एक तिहरा शतक भी लगा चुके हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पुजारा ने 352 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसी वजह से उन्हें टेस्ट क्रिकेट में लगातार मौके दिए जा रहे हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.