टीम इंडिया से बाहर किए जाने के बाद रणजी में खिलाड़ी ने काटा ग़दर, शानदार प्रदर्शन देकर ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पेश की दावेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट फॉर्मेट में एक समय पर कप्तानी करके सीरीज जीता चुके खिलाड़ियों को लगातार टीम से चेक करके बाहर किया गया था। लेकिन अब अनुभवी खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी में जहां कमाल का प्रदर्शन दिखा रहे हैं तो वही टीम के बाकी खिलाड़ियों पर अब संकट के बादल मंडराते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Read More : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा की कुर्सी पर मंडराए खतरे के बादल, छीन सकती है हाथ से सत्ता

पूरे 11 महीने से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं यह खिलाड़ी

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहकर सीरीज जीता चुके अजिंक्य रहाणे हैं। जो इंग्लैंड के टेस्ट फॉर्मेट से करीब 11 महीनों से टीम से बाहर हैं। इसी साल की शुरुआत में इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। लेकिन वहां यह बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे। जिसके बाद से ही ने भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था।

फर्स्ट क्लास करियर का 38वां शतक

अजिंक्य रहाणे ने घरेलू टेस्ट क्रिकेट में बल्ले से काफी कमाल का प्रदर्शन दिखाया है। रणजी ट्रॉफी में खेलने वाले रहाणे मुंबई की कप्तानी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस खिलाड़ी ने हरियाणा हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए अपने करियर का तीसरा शतक जड़ दिया है। वहीं उन्होंने मुंबई की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 436 रन बना दिए है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में ठोका दावा

घरेलू मैदान में लगातार कमाल खबर दर्शन देने वाले पूर्व टेस्ट कप्तान रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी 2023 में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपना दावा पेश किया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम 2023 में भारत दौरे पर आएगी। जहां पर दोनों ही देशों की टीम को चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Read More : ताऊ कुणाल पांड्या दे रहे है हार्दिक के बेटे की क्रिकेट कोचिंग पर ध्यान, बचपन से ही शुरू हो गई है ट्रेनिंग

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *