टी-20 रैंकिंग में इतिहास रचने के बेहद करीब सूर्या, 7 प्वाइंट्स मिलते ही तोड़ेंगे सभी बड़े रिकार्ड्स

टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इस समय दुनिया के T20 नंबर वन बल्लेबाज है। टीम इंडिया में सबसे खिलाड़ी के एंट्री हुई है। तब से उन्होंने लगातार अपने करिश्माई खेल का प्रदर्शन दिखाया है। वह एक के बाद एक बेहतरीन पारियां खेल रहे हैं और मैदान का ऐसा एक भी कोना नहीं है। जहां इस खिलाड़ी का चौका छक्का ना जाता है ।

इतना ही नहीं सूर्यकुमार यादव की तूफानी बल्लेबाजी के आगे गेंदबाज भी घुटने टेकते हुए नज़र आते हैं दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ी जहां उनकी तारीफों के पुल बांधते हैं। तो वही T20 क्रिकेट में तूफान मचाने वाले सूर्यकुमार यादव और क्रिकेट के इतिहास बदलने के बेहद करीब पहुंच चुके हैं।

Read More : अपनी पड़ोसन पर आया टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का दिल, परिवार वालो की मर्जी के खिलाफ लिया शादी करने का फैसला

महज इस खिलाड़ी से पीछे हैं सूर्या

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने अपने बल्ले से शानदार शतक की पारी खेली और 1 शतक भी निकाला हालांकि इस मुकाबले में वह 7 रनों के और पर अपना विकेट गंवा बैठे थे लेकिन सूर्य ने निर्णायक मुकाबले में क्या 1 गेंदों पर 112 रनों की तूफानी पारी खेली

वहीं सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने 36 गेंदों पर ताबड़तोड़ 51 रन बनाए। वही शानदार प्रदर्शन की बदौलत को काफी फायदा हुआ। हालांकि बल्लेबाजों की all-time हाई T20 रैंकिंग तड़ने के क्रम में सूर्यकुमार यादव महज डेविड मलान से पीछे हैं।

इतने अंकों का है अंतर

इंग्लैंड के बेहतरीन खिलाड़ी डेविड मिलान की रैंकिंग पॉइंट पर अगर नजर डालेंगे तो सूर्यकुमार यादव के रैंकिंग प्वाइंट के बीच सिर्फ 7 अंकों का अंतर है साल 2020 में डेविड मलान 915 अंकों के साथ टॉप पायदान पर थे। जोकि T20 क्रिकेट में बल्लेबाजों की ऑल टाइम high-ranking है।

खिलाड़ी को है सिर्फ 7 अंकों की जरूरत

अभी तक के T20 क्रिकेट के इतिहास में अभी तक कोई भी ऐसा बल्लेबाज रेटिंग प्वाइंट के मामले में 915 अंकों के से ऊपर नहीं जा सका है। लेकिन सूर्या इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने के बेहद करीब है। वह सिर्फ 7 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पीछे हैं। न्यूजीलैंड के साथ जनवरी के अंत में शुरू होने वाले T20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

इसकी पूरी संभावना जताई जा रही है हालांकि ऐसा करने में वह सफल भी रहते हैं तो T20 क्रिकेट के इतिहास में उनके नाम पर एक और रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा।

Read More : 12 शतक और 9 अर्द्धशतक लगा मुंबई के इस खिलाड़ी ने खेली शतकीय पारी, ठोका टीम इंडिया का दरवाजा

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *