तीसरी बार वर्ल्ड कप जीत सकती है भारतीय टीम, रोहित शर्मा की कप्तानी में मिले ये 2 धुरंधर खिलाड़ी

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में कल भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था। जहां पर भारत ने इस सीरीज को 12 रनों के साथ जीतकर 1-0 से अपनी भरत को आगे किया है। रोहित शर्मा की कप्तानी से सजी टीम इंडिया समय काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है तो वहीं उनकी कप्तानी में युवा खिलाड़ी भी निखर कर सामने आ रहे हैं  न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 स्टार खिलाड़ियों ने काफी कमाल का प्रदर्शन किया और खूब वाहवाही भी बटोरी इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखने के बाद कहा जा रहा है कि इन्हें वर्ल्ड कप में मौका दिया जा सकता है।

Read More : ‘ बहुत अकेला महसूस कर रहा था”, भारतीय टीम में जगह न मिलने के बाद दुःखी हुए सरफराज खान

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी ने काटा गदर

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को जीतने के लिए जहां 350 रनों का टारगेट दिया तो वही न्यूजीलैंड की टीम माइकल ब्रेसवेल की खतरनाक पारी के दम पर मैच के काफी करीब आ गई थी। लेकिन मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के चलते न्यूजीलैंड टीम का यह सपना पूरा नहीं हुआ जिसके चलते कीवी टीम को 12 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

रोहित शर्मा को मिला अपना पार्टनर

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में ओपनर शिखर धवन को जहां टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। तो वही रोहित शर्मा के साथ शुभ्मन गिल को तीन क्यों अपने करने का मौका मिला। जिस पर कई सारे बड़े सवाल भी उठे थे लेकिन गिल ने अपने दमदार प्रदर्शन से इस बात को साबित कर दिया है कि वह भारतीय टीम के लिए परमानेंट ओपनर की भूमिका निभा सकते हैं। बता दें गिल ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ 208 रनों की शानदार पारी खेली और इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शतक की पारी भी खेली थी।

T20 वर्ल्ड कप में मिल सकता है मौका

कपिल देव की कप्तानी में साल 1983 और धोनी के कप्तानी में साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम को साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप भी खेलना है। हालांकि इसके लिए तैयारियां अभी से ही शुरू हो चुकी हैं जहां मोहम्मद सिराज और शुभ्मन गिल अपनी बेहतरीन खेल से सबको प्रभावित करने का काम कर रहे हैं तो वहीं इन दोनों ही खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर यह कहा जा रहा है कि इन्हें भारतीय टीम में मौका मिल सकता है।

Read More : भारत के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान बताया उस खिलाड़ी का नाम जो लेगा,ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत की जगह

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *