नए साल की शुरुआत भारत की जीत के साथ, भारत ने श्रीलंका को 91 रनों से शिकस्त देकर सीरीज पर किया कब्जा

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों का रोमांचक T20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज 7 जनवरी राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा चुका है। जहां पर टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया । जो टीम के लिए काफी ज्यादा असरदार भी साबित हुआ।

भारतीय टीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 229 रनों का लक्ष्य श्रीलंका को दिया। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी श्रीलंका की टीम निर्धारित 20 ओवर खेलते हुए। रन बनाने में नाकामयाब हुई जिसके चलते भारत ने T20 सीरीज को जीतकर अपने नाम किया।

Read More : इन 5 Cricketers पर लग चुका है रेप का आरोप, लिस्ट में पाक-भारत के खिलाड़ी का नाम भी है अंकित

टीम इंडिया ने 5 विकेट पर बनाए 228 रन

भारत ने श्रीलंका को तीसरे T20 मैच में जीतने के लिए 229 रनों का लक्ष्य दिया। टीम इंडिया ने 20 ओवर में खेलते हुए 5 रनों के नुकसान पर 228 रन बनाए अलग टीम की शुरुआत काफी ज्यादा खराब थी। जहां टीम के सलामी बल्लेबाज इशान किशन 1 रन बनाकर आउट हो गए तो वही गिल अर्धशतक बनाने से चूक गए। गिल ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 40 रनों की पारी खेली तो वही राहुल त्रिपाठी भी 35 रन बनाने में कामयाब हो पाए।

इसके बाद मैदान पर उतरे सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाया और 51 गेंदों पर 112 रनों की पारी खेलकर शतक पूरा किया। जहां हार्दिक पांड्या 4 रन तो वही दीपक हुड्डा भी 4 रन बनाने में कामयाब हुए अक्षय पटेल ने टीम के लिए 21 रनों पर नाबाद पारी खेली।

सूर्यकुमार यादव ने जड़ा तूफानी शतक

टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने तीसरे और निर्णायक T20 में श्रीलंका के खिलाफ एक धमाकेदार शतक की पारी खेली है। यह उनके T20 करियर का तीसरा शतक है तो वही बता दें कि खिलाड़ी ने 35 गेंदों का सामना करते हुए अपना पूरा शक किया है। खिलाड़ी ने 219.61 के शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 112 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम पर 7 चौके और 9 छक्के शामिल हैं। श्रीलंका के लिए दिलशान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए हैं।

भारतीय गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई टीम हुई फुस्स

229 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। टीम के लिए जहां पथुम ने 15 रन तो वही कुसल मेंडिस ने 23 रन हालांकि श्रीलंकाई टीम के लिए धनंजय ने 22 रनों की पारी खेली थी तो वहीं चरित ने लंका ने टीम के लिए 19 रन बनाए वहीं दाशुन टीम के लिए 23 रनों का योगदान दिया।

इनके अलावा टीम का कोई भी अन्य खिलाड़ी बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब साबित हुआ। जहां चामिका 0 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे तो वही वानिंदू हसारंगा ने टीम के लिए 9 रन बनाने का काम किया।

Read More : इन 3 भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों के बेटे Indian Team में जल्द कर सकते हैं डेब्यू

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *