नीदरलैंड्स से मिली हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा कप्तान टेम्बा बावुमा का गुस्सा, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार

T20 वर्ल्ड कप का 40 वां मुकाबला दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड के बीच एडिलेड के क्रिकेट ग्राउंड खेला जा चुका है। जहां साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर नीदरलैंड को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड ने 158 रन बनाएं तो वही साउथ अफ्रीका महज 145 रन ही बना सकी।

जहां पर सुपर 12 राउंड के लिए नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका का सूपड़ा साफ करके उसे इस टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। हालांकि नीदरलैंड के हाथों मिली इस करारी हार के बाद साउथ अफ्रीका टीम बेहद निराश दिखाई दे रही है।

टीम की हार से निराश हुए बावुमा
नीदरलैंड से मिली हार के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने अपने साथी खिलाड़ियों को ही इसका जिम्मेदार माना है, उन्होंने कहा कि

“बेहद निराशाजनक मैं बेहद निराशा हूँ। हम इस मैच से पहले वास्तव में अच्छा खेले हैं। हम जानते थे कि यह बस एक जीत का खेल है और तब तक क्रीज पर जमना था, लेकिन हम फिर से एक बार लड़खड़ा गए। टीम के लिए इस तरह की हार को पचा पाना बहुत ज्यादा मुश्किल है। हमारे पास नॉकआउट में पहुंचने का आत्मविश्वास था।”

टेम्बा बावुमा ने आगे कहा कि

“हमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए एक टीम के रूप में खुद पर भरोसा करना था। दुर्भाग्य से हम ऐसा नहीं कर कर पाए। हमने अहम मौके पर अपने विकेट खोएं। लेकिन नीदरलैंड ने हमारी तुलना में मैदान और परिस्थितियों का बेहतर इस्तेमाल किया।”

कप्तान ने बताए हार के कारण
टेम्बा बावुमा ने नीदरलैंड से मिली हार का जिम्मेदार बल्लेबाजों को माना है, कप्तान ने साफ़ तौर पर कहा है कि

“जब आप इस तरह हार जाते हैं तो आप बहुत सी चीजें सिर्फ एक वजह के तौर पर चुन सकते हैं। पहले खुद तो उसके साथ हमने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि नीदरलैंड को158 रन बनाने देना भी हमारे लिए अच्छा नहीं था।”

पाकिस्तान के खिलाफ मैच हार का उदाहरण देते हुए टेम्बा बावुमा ने कहा कि

“बल्ले से हम पाकिस्तान के खिलाफ की तरह ही मैच में फंस गए थे, हमने बहुत जरूरी समय पर अपने विकेट को गंवाया। हालांकि विकेट पर बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो गया था। लेकिन नीदरलैंड ने हमारी परिस्थितियों का काफी अच्छा इस्तेमाल किया।”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *