न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ़ करने के बाद ख़ुशी से फुले नहीं समाएं रोहित शर्मा, गिल की तारीफों के पढ़े कसीदे तो इस खिलाड़ी को बताया जादूगर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा चुका है। जहां दोनों ही टीमें इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम इस मुकाबले को खेलें के लिए आमने सामने आई तो वही न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान टॉम लैंथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 386 रनों का लक्ष्य रखा था। वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम इसको को प्राप्त करने में नाकामयाब रही। जिसके चलते भारत ने इस सीरीज को क्लीन स्वीप करके 3-0 से अपने नाम किया।  जीतने के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश दिखाई दिए।

Read More : भारतीय टीम टूटा दुखों का पहाड़, चोटिल होने की वजह से वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुए हार्दिक

चहल और उमरान को मिलाना था मकसद

सीरीज जीतने के बाद ख़ुशी से गदगद हुए रोहित शर्मा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि

“मुझे लगता है कि हमने जो पिछले छह मैच खेले उनमें से ज्यादातर में हमने सही प्रदर्शन किया और 50 ओवर के मैचों में यही अहम है। हम भी लगातार थे। सिराज और शमी के बिना मुझे पता था कि हम बेंच पर लोगों को मौके देना चाहते हैं। चहल और उमरान को मिलाना चाहते थे। हम देखना चाहते थे कि वे दबाव में कैसी प्रतिक्रिया देते हैं। मुझे पता है कि हमने बोर्ड पर रन बनाए थे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यहां कोई भी स्कोर सुरक्षित है। हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, अपनी योजना पर कायम रहे और धैर्य बनाए रखा।”

टीम में आना बेहतरीन रवैया रखना शानदार है।

भारत की जीत में अहम योदान देने वाले गिल की भी रोहित शर्मा ने काफी तारीफ़ की उन्होंने कहा कि

” शार्दुल कुछ समय से ऐसा कर रहा है। लोग उन्हें दस्ते में जादूगर कहते हैं और उन्होंने आकर डिलीवरी की। बस उसके बेल्ट के नीचे और खेल लाने की जरूरत है। जब भी मैंने कुलदीप को गेंद दी है तो उसने सफलता दिलाई है और महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं। खेल के समय के साथ कलाई के स्पिनर बेहतर होते जाते हैं। गिल का दृष्टिकोण हर खेल में काफी समान है। हर खेल को नए सिरे से शुरू करना चाहता है। एक युवा खिलाड़ी के रूप में, टीम में आना और उस तरह का रवैया रखना शानदार है।”

आज का शतक मेरे लिए है काफी महत्वपूर्ण

रोहित ने अपने बयान को आगे बढ़ाया और कहा कि

“वह इसे हल्के में ले सकते थे लेकिन वह उस तरह के नहीं लगते। आज का सौ मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं, इसलिए यह अतिरिक्त मील जाने के बारे में था। पिच आज अच्छी थी। ईमानदारी से कहूं तो हम रैंकिंग के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं। हम मुख्य रूप से मैदान पर सही चीजें करने के बारे में चर्चा करते हैं। ऑस्ट्रेलिया एक गुणवत्ता वाली टीम है और चीजें हमारे लिए आसान नहीं होंगी लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि हम इसके (बीजीटी सीरीज) के लिए तैयार रहेंगे।”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *