पंत की बिग्रेड में शामिल हुए ये नए हथियार, इस बार पहला आईपीएल जीतना तय, देखें एक नजर में पूरी टीम

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी वाला मिनी ऑक्शन अब समाप्त हो चुका है । इस नीलामी के दौरान सभी फ्रेंचाइजी यों ने अपने-अपने टीमों को उन खिलाड़ियों के साथ मजबूत कर लिया है। जो सिर्फ ना उनके लिए मैच विनिंग की भूमिका निभाएंगे बल्कि उन्हें आईपीएल का खिताब दिलाने में भी काफी मददगार साबित होंगे।

अगर बात करें दिल्ली कैपिटल की तो दिल्ली की टीम अगले नए सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार है। दिल्ली को अपने 25 खिलाड़ियों के कोटे को पूरा करने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी इस फ्रेंचाइजी ने विकेटकीपर ऋषभ पंत की कप्तानी में टीम में शामिल ज्यादातर महत्वपूर्ण और बड़े खिलाड़ियों को ही बनाए रखा है।

Read More : IPL 2023 जानिए काले धन से लेकर मैच फिक्सिंग तक भारत की छवि को दागदार करने वाले आईपीएल के 5 काले रहस्य

पिछले सीजन में बहुत ज्यादा खास नहीं था दिल्ली का प्रदर्शन

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स  प्रदर्शन की बात करें तो टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी। वह प्वाइंट्स टेबल में पांचवे नंबर पर ही रह गई थी दिल्ली की टीम ने इस सीजन में कुल 14 में से सात मुकाबलों में ही जीत हासिल की थी और उसे इतने ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। यह प्रदर्शन उत्साहित करने वाला तो नहीं था । लेकिन इसके बावजूद भी दिल्ली की टीम ने अपने उन्हीं खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है।

दिल्ली कैपिटल्स से रिटेन हुए खिलाड़ी

ऋषभ पंत, डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज अहमद, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्खिया, चेतन साकरिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एन्गिडी, मुस्तिफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे और विकी ओस्तवाल.

दिल्ली कैपिटल्स ने इन खिलाड़ियों को खरीदा

फिल साल्ट ( 2 करोड़ रुपये), इशांत शर्मा (50 लाख रुपये), मुकेश कुमार (5.50 करोड़), मनीष पांडे (2.40 करोड़), राइली रूसो (4.60 करोड़)

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *