“ पता था कोई ना कोई जिता ही देगा”, फ्लॉप केएल राहुल ने मुकाबला जीतने के बाद दिया बड़ा बयान

IND VS BAN: बांग्लादेश और भारत के बीच दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का दूसरा और निर्णायक मुकाबला मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला जा चुका है। जिसमें भारत ने 3 विकेट से मेजबान टीम को करारी शिकस्त देकर इस मुकाबले को जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने 2-0 से इस सीरियस को अपने नाम किया है भारत ने बांग्लादेश को उन्हीं के घर में हराया है।

बता दें कि बांग्लादेश ने भारत के सामने दूसरा टेस्ट मुकाबला जीतने के लिए 145 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसको टीम इंडिया ने बहुत ही आसानी से हासिल कर लिया। भारत के इस मुकाबले को जीतने के बाद मैच प्रेजेंटेशन के दौरान केएल राहुल ने बड़ा बयान देते हुए बताया जब बांग्लादेश भारत पर हावी हो रही थी तब भारतीय टीम की क्या हालत थी।

Read More : IPL 2023 जानिए काले धन से लेकर मैच फिक्सिंग तक भारत की छवि को दागदार करने वाले आईपीएल के 5 काले रहस्य

सीरीज जीतने के बाद केएल राहुल का बड़ा बयान

दो टेस्ट मैचों की सीरीज जीतने के बाद केएल राहुल ने बयान देते हुए कहा कि

“आप फील्ड पर खेल रहे अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करते हैं (ऐसी स्थितियों के दौरान). हमने यह महसूस करने के लिए काफी क्रिकेट खेली है कि कोई ना कोई हम में से मैच जिताने के लिए हाथ आगे बढ़ाएगा. लेकिन मैं झूठ नहीं बोलूंगा, ड्रेसिंग रूम में काफी तनाव था. यह बल्लेबाजी के लिए कठिन विकेट था, उन्होंने हमें दोनों पारियों में दबाव में रखा.”

हमने शुरुवात में ज्यादा विकेट गंवाएं

इसी के साथ उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि

“यह कुछ हद तक नई गेंद की सतह थी, एक बार गेंद नरम हो जाने पर रन बनाना आसान हो रहा था. यह बात थी कि दोनों में से कौन नई गेंद को बेहतर तरीके से खेलता है. हमने आदर्श (चेस में) से कुछ अधिक विकेट गंवाए लेकिन हम अंत में जीत गए. वह (गेंदबाजी आक्रमण) पिछले कई वर्षों से ऐसा ही है. हाल के वर्षों में हम जहां भी विदेशी दौरे पर गए हैं, हम जीते हैं, हमने काम किया है.”

अश्विन और अय्यर ने खेली भारत के लिए मैच विनिंग पारी

भारत के शुरुआती विकेट जल्दी जल्दी गिरने की वजह से ऐसा लग रहा था कि भारत यह मुकाबला हार सकता है। लेकिन मैदान पर डटे श्रेयस अय्यर और अश्विन ने मैच का पूरा रुख ही बदल डाला और दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन देते हुए शानदार साझेदारी की और भारत को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। अश्विन ने जहां 62 गेंदों पर 82 रन बनाए तो वही श्रेयस अय्यर ने 46 गेंदों पर 29 रनों का योगदान दिया।

Read More : भारत दौरे के लिए हुआ न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, केन विलियमसन की जगह इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *