पहले टेस्ट में ‘MOM’ रहे कुलदीप को केएल राहुल ने दिखाया दूसरे टेस्ट से बाहर का रास्ता, सफाई देकर किया वजह का खुलासा

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज ढाका में खेला जा रहा है। जहां पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत के साथ -0 से अपनी बढ़त बना ली है तो वहीं भारत हर हाल में दूसरे मुकाबले को भी जीतना चाहेगा। हालांकि अगर मुकाबला ड्रॉ भी होता है तो अभी सीरीज भारत के नाम ही होगी। लेकिन दूसरे मुकाबले में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की जगह कैप्टन बने केएल राहुल ने बड़ा फैसला लेते हुए पिछले मैच के प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए कुलदीप यादव को बाहर का रास्ता दिखाया हैं।

Read More : एक जैसी ही पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान और अर्जेंटीना के कप्तान मेसी की वर्ल्ड चैंपियन बनने की कहानी

इस वजह से कुलदीप को किया बाहर

भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने दूसरे मुकाबले से पहले बड़ा फैसला लेते हुए कुलदीप यादव को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है। हालांकि इसके पीछे उन्होंने बड़ी वजह भी बताई है उन्होंने वजह बताते हुए कहा है कि

“हमने एक बदलाव किया है, कुलदीप आज प्लेइंग एलेवन का हिस्सा नहीं है। उनकी जगह उनादकट आ गए हैं. हमारे लिए उन्हें (कुलदीप) बाहर छोड़ने का दुर्भाग्यपूर्ण फैसला लेकिन यह उनादकट के लिए एक अवसर है। ईमानदारी से कहूं तो सतह को देखकर समझ नहीं आ रहा है कि इसे क्या बनाया जाए।

हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे

इसी के साथ उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि

पिच पर थोड़ी घास जरूरी है, लेकिन आमतौर पर यहां बल्लेबाजी करना अच्छा होता है। यहां आम तौर पर कुछ उछाल होता है और तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को कुछ मदद मिलती है। हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे लेकिन हमें यकीन नहीं है कि इस पिच से क्या उम्मीद की जाए।”

बांग्लादेश ने लिया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

पहले मुकाबले में शानदार जीत के साथ अपनी बढ़त बनाकर भारत और बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान में उतरी है। जहां पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। अब ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि बांग्लादेश कि पहले बल्लेबाजी भारतीय टीम पर क्या असर डालती है।

Read More : नए साल से भारतीय क्रिकेट में दिखेगा बदलाव, नए दौर की तैयारी देख मचा शोर!

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *