पूरी दुनिया पर राज करेगा ये घातक तेज गेंदबाज! मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के खिलाड़ी को लेकर दिया बड़ा बयान

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के लिए जीत के हीरो रहे मोहम्मद शमी ने इस मुकाबले में 6 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 18 रनों के नुकसान पर ताबड़तोड़ तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। हालांकि उनके शानदार खेल के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया। इस मैच में कमाल का प्रदर्शन के बाद शमी ने एक बड़ा बयान दिया है। जो उस समय काफी सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल उन्होंने कैसे गेंदबाज का नाम बताया है जो आने वाले समय में वर्ल्ड क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा सकता है।

Read More : ” हुआ बड़ा खुलासा……. ” सामने आई बुमराह के न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 टीम में मौका न मिलने की बड़ी वजह

पूरी दुनिया पर राज करेगा यह खिलाड़ी

अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का मानना है कि उमरान मलिक अपनी रफ्तार के कारण काफी ऊंचाइयों पर जा सकते हैं। यदि यह तेज गेंदबाज अपनी लाइन और लेंथ पर काम करता है तो यकीनन वह पूरी दुनिया पर राज कर सकता है। जम्मू कश्मीर के खिलाड़ी ने अपनी रफ्तार से सबको प्रभावित किया है। वह लगातार 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। लेकिन इस समय वह अपनी लाइन और लेंथ से काफी परेशान है।

मोहम्मद शमी ने दिया बड़ा बयान

मोहम्मद शमी ने उमरान को लेकर के मैच के बाद बातचीत करते हुए कहा कि

‘मैं आपको केवल एक सलाह देना चाहता हूं. मुझे नहीं लगता कि आपकी जो रफ्तार है उसको खेलना आसान है. हमें केवल थोड़ा लाइन और लेंथ पर काम करने की जरूरत है. अगर हम इस पर नियंत्रण रख सकते हैं तो फिर दुनिया पर राज कर सकते हैं.’ इन दोनों तेज गेंदबाजों के बीच बातचीत का वीडियो बीसीसीआई.टीवी पर पोस्ट किया गया है. शमी ने कहा, ‘आपके पास काफी ताकत है और आपका भविष्य उज्जवल है. भविष्य के लिए शुभकामनाएं. उम्मीद है कि आप अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखोगे.’

शमी से उमरान ने पूछ लिया यह सवाल

दरअसल मैच के बाद उमरान मलिक ने काफी सारे सवाल जवाब किए थे के साथ उन्होंने पूछा कि

“जब आप देश के लिए खेल रहे होते हैं तो आपको खुद पर दबाव नहीं बनाना चाहिए. आपको अपने कौशल पर भरोसा रखना चाहिए. शमी ने कहा, ‘जब आप शांतचित बने रहते हैं और अपने कौशल पर भरोसा रखते हैं तो आपके पास अपनी रणनीति के अनुसार चलने का अच्छा मौका होता है. अपनी मुस्कान बनाए रखो क्योंकि यह सीमित ओवरों का क्रिकेट है जिसमें किसी की भी धुनाई हो सकती है. लेकिन खुद पर भरोसा रखो तथा पिच पर ध्यान दो और उसी के अनुसार गेंदबाजी करो.”

Read More : पाकिस्तान-न्यूजीलैंड सीरीज के बाद तय हुई फाइनलिस्ट टीमों के नाम, इन दो टीमों के बीच होगी मैदान में जंग

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *