पृथ्वी शॉ की 379 रनों की पारी से बिल्कुल खुश नहीं हैं गावस्कर, खिलाड़ी को लेकर दिया बड़ा बयान

भारत के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बना रहे हैं हाल ही में रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ खिलाड़ी ने 379 रनों की शानदार पारी खेली थी और एक बार फिर से सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था जो कि असम के खिलाफ इस पारी में 79 चौकों के साथ 4 गगनचुंबी छक्के भी देखने को मिले हालांकि उनकी धुआंधार पारी को देखने के बाद टीम के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कुछ ऐसा कह दिया है जो इस समय सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

Read More : 80 का औसत, रनों का अंबार, भारतीय टीम में जगह बनाने को तरसा ये खिलाड़ी

सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

लिटिल मास्टर ने पृथ्वी शॉ की 379 रनों की ऐतिहासिक पारी पर बयान देते हुए कहा है कि

‘पृथ्वी शॉ को यही करने की जरूरत थी. पृथ्वी शॉ अभी तक 60-70 रन बना रहे थे, लेकिन इतने रन तो कई सारे खिलाड़ी भी बना रहे थे. अगर आपको सेलेक्टर्स का ध्यान खींचना है, तो फिर बड़े शतक लगाने होंगे. पृथ्वी शॉ ने लगभग 400 रन बना दिए थे. अगर वो 400 प्लस स्कोर बनाते तो और भी ज्यादा अच्छा होता. पृथ्वी शॉ ने इतनी बड़ी पारी खेली है कि अब सेलेक्टर्स उन्हें जरूर मौका देंगे.’

पृथ्वी शॉ के नाम पर दर्ज है कई सारे रिकॉर्ड्स

पृथ्वी शॉ एकमात्र ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्हें रोहित शर्मा और सहवाग के साथ T20 इंटरनेशनल में शतक लिस्ट ए में दोहरा शतक व फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक बनाया है। पृथ्वी शॉ ने शहरी क्षेत्र में कई रिकॉर्ड अपने नाम किया है वहीं बी.बी निंबालकर के बाद पृथ्वी शॉ ने दूसरे सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाए हैं आपको बता दें कि निंबालकर एक पारी में 443 रन बनाए हैं। जो आज तक रिकॉर्ड बना हुआ है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 में मिला मौका

घरेलू मैदान में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन देने वाले पृथ्वी शॉ को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड नजरअंदाज कर रही थी। लेकिन पिछले महीने बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने उनको लेकर के कहा था कि पृथ्वी को जल्द ही टीम इंडिया में मौका मिलेगा। लेकिन उसके बाद उन्होंने फिर भी ध्यान नहीं दिया। पृथ्वी ने जब 379 की पारी खेली। तब जाकर सिलेक्टर्स ने उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका दिया। हालांकि इस पारी के लिए उन्हें बीसीसीआई के सचिव जय शाह से स्पेशल मैसेज भी मिला। जिसके बाद उन्हें तुरंत न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मौका मिला।

Read More : Ranji Trophy: भारतीय क्रिकेट में पसरा मातम, 28 साल के इस खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *