प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने के बाद विराट कोहली ने दिया बेहतरीन खेल का गुरु मन्त्र

IND-VS-SL: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला जा चुका है। जहां टॉस जीतकर श्रीलंका की टीम ने भारत को पहले गेंदबाजी करने का न्यौता दिया तो वहीं भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 374 रनों का लक्ष्य रखा है। जिसके बाद मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम महज 306 रन बनाकर ही सिमट गयी। श्री लंका के खिलाफ विराट ने 87 गेंदें खेलते हुए 113 रनों की शतकीय पारी खेली।

Read More : ऐसे 3 मौके जब NO – BALL के कारण इन भारतीयों का टूटा दिल, गवां बैठे ICC Trophy

विराट को मिला प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब

श्री लंका के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले कोहली को इसके लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया।

“मुझे नहीं लगता कि कुछ अलग था। मेरी तैयारी और इरादा हमेशा एक जैसा रहता है। मुझे लगा कि मैं गेंद को अच्छे से हिट कर रहा हूं। यह उस टेम्पलेट के करीब था जिसके साथ मैं खेलता हूं, मुझे समझ में आया कि हमें अतिरिक्त 25-30 रनों की जरूरत है। मैंने दूसरे हाफ में परिस्थितियों को समझने की कोशिश की। बोर्ड पर हमारे लिए सहज कुल हासिल करने की कोशिश की। एक चीज जो मैंने सीखी वह थी हताशा आपको कहीं नहीं ले जाती।”

मैं चीजों को पकड़ कर नहीं रख सकता

विराट यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि

“आपको चीजों को जटिल बनाने की जरूरत नहीं है। तुम वहां जाओ और बिना किसी डर के खेलो, मैं चीजों को पकड़ कर नहीं रख सकता। आपको सही कारणों से खेलना होता है और लगभग हर खेल को ऐसे खेलना होता है जैसे कि यह आपका आखिरी हो और बस इसके बारे में खुश रहें। खेल आगे बढ़ने वाला है। मैं हमेशा के लिए खेलने नहीं जा रहा हूं, मैं एक खुशहाल जगह पर हूं और अपने समय का आनंद ले रहा हूं।”

श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली की शतकीय पारी

20वें ओवर के लिए बल्लेबाजी करने मैदान पर आए विराट कोहली ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी का मुआयना पेश किया और आठ सात गेंदों का सामना करते हुए 113 रनों की शानदार पारी खेली उनके बल्ले से 12 चौके और एक छक्का भी देखने को मिला। जब विराट बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए थे तब भारत का स्कोर 147 रनों का था वही कोहली पवेलियन गए तो भारतीय टीम 324 रन बना चुकी थी मैच में अपने वनडे करियर का 45 वां शतक पूरा किया है।

Read More : सचिन सहवाग और विराट सहित दूसरे Cricketers के हमशक्ल देखकर नहीं कर पाएंगे आंखों पर यकीन

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *