‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ बनने के बाद अक्षर पटेल ने उठाया राज से पर्दा और इस खिलाड़ी को दिया अपनी सफलता का श्रेय

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की रोमांचक T20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला 7 जनवरी राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा चुका है। जिसमें टीम इंडिया ने 91 रनों से बाजी मार ली है और इसे श्रंखला को अपने नाम किया है। हालांकि भारत ने दूसरे मुकाबले में हार का सामना किया था

उसका बदला लेते हुए हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने सीरीज के तीसरे मुकाबले को जीतकर अपना बदला पूरा किया है। वहीं भारत की शानदार जीत के बाद अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया है।

Read More : रणजी ट्रॉफी: भारत को मिला रविंद्र जडेजा जैसा घातक आलराउंडर, एक ओवर में बदल डालता है मुक़ाबले का रुख

अक्षर पटेल को मिला प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब

श्रीलंका के खिलाफ तीसरा निर्णायक मुकाबला खेलने के बाद अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से सम्मानित किया गया है। जिसके बाद अक्षर ने अपनी इस पर बड़ी प्रतिक्रिया भी दर्ज कराई है। ये अवॉर्ड हासिल करने के बाद उन्होंने अपने प्रदर्शन का क्रेडिट भारतीय टीम के इस सदस्य को दिया हैं। उन्होंने कहा कि –

“मुझे खुशी है कि मैं बल्ले से भी टीम के लिए योगदान दे सका। इस सीरीज के लिए कुछ अलग नहीं किया, बस कप्तान ने मुझे डगआउट में काफी आत्मविश्वास दिया। वह मुझे खुलकर खेलने के लिए कहते हैं।

इस खिलाड़ी को दिया श्रेय

इसी के साथ उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि –

“उन्होंने मुझे हमेशा कहा कि उनका सपोर्ट मेरे साथ है। हम टीम मीटिंग के दौरान बहुत सी योजनाएं बनाते हैं लेकिन कभी-कभी चीजें गलत हो जाती हैं और मैं सिर्फ अपनी योजनाओं को सही तरीके से करने पर ध्यान देता हूं।”

IND vs SL टी20 सीरीज में अक्षर का खेल

भारत बनाम श्रीलंका में अक्षर पटेल ने अपनी बल्लेबाजी से सब को अपना दीवाना बनाया है। हालांकि वह गेंदबाजी से तो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने तीनों मुकाबलों में जमकर रन लुटाएं हैं 18 साल के 16 खिलाड़ी ने इस सीरीज में टोटल 117 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने तीसरे टी-20 मुकाबले में उन्होंने 9 गेंदों पर 133.23 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 21 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल मेंडिस को भी आउट कर टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई।

Read More : 5 ऐसे क्रिकेटर जो अपने करियर के दौरान बदल बैठे अपना धर्म, भारतीय भी हैं लिस्ट में शामिल

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *