बर्वाद हो जाता गिल का दोहरा शतक, आखिरी समय में शार्दुल ने बचाई टीम की लाज 12 रनों से भारत ने जीता मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवरी यानी कि बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जोरदार भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी न्यूजीलैंड की टीम महज 337 रन ही बना पाई। जिसके चलते भारत को 12 रनों से शानदार जीत हासिल की।

Read More : भारत के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान बताया उस खिलाड़ी का नाम जो लेगा,ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत की जगह

भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 349 रनों का लक्ष्य

भारत ने हैदराबाद में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 350 रनों का लक्ष्य दिया है। टीम इंडिया ने 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए हैं। बता दें कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने जहां 38 गेंदों पर 34 रन तो वही शुभ्मन गिल ने आज 149 गेंदों का सामना करते हुए दोहरा शतक जड़ा है। वही ईशान किशन ने 5 रन विराट कोहली ने 8 रन सूर्यकुमार यादव ने कथित रन तो हार्दिक पांड्या 28 रन ही बना पाए योगदान दिया। वॉशिंगटन सुंदर 12 रन शार्दुल ठाकुर 3 रन कुलदीप यादव 5 रन तो वही मोहम्मद शमी 2 रन ही बना पाए।

शुभ्मन गिल ने जड़ा दोहरा शतक

भारतीय टीम के उभरते हुए सितारे शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का मुआयना पेश करते हुए 149 गेंदों पर 209 रनों की शानदार पारी खेली उनकी पारी में 19 चौके तो वहीं के 6 छक्के भी देखने को मिले। हालाकिं जब टीम के बल्लेबाज अपना विकेट गंवा रहे थे तब गिल एक छोर पर टिककर भारतीय टीम ने लगातार रन बना रहे थे। हालांकि आखरी में लगातार तीन छक्के जड़कर उन्होंने अपना दोहरा शतक पूरा किया इसी के साथ यह कारनामा करने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

भारत से हारी न्यूजीलैंड टीम

350 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी न्यूजीलैंड की टीम को काफी अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की। जहां न्यूजीलैंड के खिलाड़ी डेवोन कॉन्वे 10 रन फिन ऐलन 40 रन तो वहीं हेनरी निकोलस ने 31 गेंदों में 18 रन बनाए। हालाकिं डेरिल मिशेल ने 12 गेंदों पर 9 रन बनाने का काम किया तो वहीं टॉम लेंथम ने 46 गेंदों पर 24 रन बनाने का काम किया।

वही टीम के लिए मिचेल इस तरह ने 47 गेंदों में बेहतरीन शतकीय पारी खेलकर 57 रन बनाए। वही टीम के लिए सबसे ज्यादा ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड के लिए शानदार पारी खेलते हुए 77 गेंदों में 140 रन बनाए। लेकिन खिलाड़ी की एक शतकीय पारी के बावजूद भी न्यूजीलैंड को हार का सामना करना पड़ा।

Read More : भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को नहीं मिलेगा न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में मौका, सामने आई बड़ी वजह

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *