बांग्लादेश के खिलाफ आर अश्विन ने तोड़ा 34 साल पुराना रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

क्रिकेट के मैदान में कैरम बॉल डालने के साथ ही बल्लेबाज का दिमाग चकराने के लिए फेमस रविचंद्रन अश्विन की गिनती दुनिया के उन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में की जाती है। जिनकी गेंदों को समझना किसी के लिए भी आसान नहीं होता। शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ इस खिलाड़ी ने खुद को क्रिकेट के टेस्ट फॉर्मेट में ऑलराउंडर के रूप में भी स्थापित किया है।

वहीं बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खिलाड़ी की शानदार बल्लेबाजी भी देखने को मिली है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अश्विन ने ना सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंदबाजी से भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और 34 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

Read More : आईपीएल 2023: क्रिकेट के मैदान में 151 के स्ट्राइक से मचाता है तूफान, मुंबई और सीएसके के बीच होगी खिलाड़ी को खरीदने की होड़

रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ा 34 साल पुराना रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को 145 रनों की दरकार थी तो एक समय पर 7 विकेट के नुकसान पर टीम इंडिया के 74 रन थे। उस समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया के हाथ से यह मुकाबला निकल गया है। लेकिन अश्विन ने 42 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली जिसके लिए उन्हें अवार्ड भी मिला

लेकिन इसी के साथ उन्होंने सबसे सफल टेस्ट चेयरमैन अबे नंबर पर उससे नीचे नंबर पर बैटिंग करने के मामले में कीर्तिमान हासिल किया उन्होंने 1988 में वेस्टइंडीज के विंसटन बेंजामिन ने पाकिस्तान के खिलाफ 40 रन बनाए थे और अश्विन ने अब इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

दिग्गज खिलाड़ियों के लिस्ट में बनाई जगह

बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी पारी खेलने वाले रविचंद्रन अश्विन दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं। उन्होंने टेस्ट में अपने 3000 रन पूरे कर लिए हैं तो वही शॉन पोलाक, स्टुअर्ट ब्रॉड, शेन वॉर्न और सर रिचर्ड हेडली की श्रेणी में आ गए हैं। बता दें कि उनके नाम 3000 से अधिक रन और 400 से अधिक विकेट दर्ज हैं उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक कि टेस्ट मैचों में 449 विकेट और 3049 रन बनाए हैं।

Read More : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में 5वीं बार हुआ ऐसा कारनामा, दोहरा शतक लगाकर सुर्खियां बने स्टीव स्मिथ

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *