बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली ने किया ये कारनामा, जीता सबका दिल

भारतीय टीम ने जैसे-तैसे बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला जीत लिया है। लेकिन टीम को आखिरी पारी में जीत के लिए जहां पर भारत को 145 रनों का लक्ष्य मिला था तो वही 74 पर सात बल्लेबाज भारत के आउट हो चुके थे। जिसके बाद टीम की हार साफ-साफ दिखने लगी थी लेकिन इससे यार और अश्विन ने पारी को संभाला और 71 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत का ताज पहनाया।

हालांकि बांग्लादेश की तरफ से ऑलरउंडर मेहंदी हसन विराट ने पांच विकेट लेकर भारतीय टीम के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। लेकिन दूसरे टेस्ट के बाद सुपर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने विरोधी टीम के एक खिलाड़ी को शानदार गिफ्ट देकर सबको हैरान कर दिया।

Read More : IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश टेस्ट के बीच भारतीय टीम को मिली बड़ी खुशखबरी, दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया से जुड़ेगा मैच विनर खिलाड़ी

मेहंदी को विराट ने गिफ्ट किया अपनी जर्सी

दर्शन ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश जिस तरह मेहंदी हसन मीराज ने कमाल की गेंदबाजी का प्रदर्शन किया उन्होंने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम के पांच अहम विकेट चटकाए हैं। जिसमें शुभमन गिल अक्षर पटेल चेतेश्वर पुजारा विराट कोहली और ऋषभ पंत का नाम भी शामिल है। हालांकि विराट के आउट होने के बाद दोनों के बीच काफी बातचीत हो गई थी। लेकिन मैच के बाद विराट ने अपने दिल को बड़ा करते हुए मेहंदी हसन को विराट ने अपने ऑटोग्राफ की हुई जैसी गिफ्ट की है।

मेहंदी हसन विराट की गेंदबाज़ी ने लूटी महफिल

बांग्लादेश की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मेहंदी हसन विराज रहे हैं जिन्होंने 19 ओवर में 63 रनों के नुकसान पर 5 विकेट लेने का काम किया है तो वही मेहंदी नहीं इस दौरान टीम के दिग्गज खिलाड़ियों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया । बता दें इस खिलाड़ी ने वनडे सीरीज में भी काफी कमाल का प्रदर्शन दिखाया था।

अश्विन और अय्यर ने खेली भारत के लिए मैच विनिंग पारी

भारत के शुरुआती विकेट जल्दी जल्दी गिरने की वजह से ऐसा लग रहा था कि भारत यह मुकाबला हार सकता है। लेकिन मैदान पर डटे श्रेयस अय्यर और अश्विन ने मैच का पूरा रुख ही बदल डाला और दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन देते हुए शानदार साझेदारी की और भारत को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। अश्विन ने जहां 62 गेंदों पर 82 रन बनाए तो वही श्रेयस अय्यर ने 46 गेंदों पर 29 रनों का योगदान दिया।

Read More : भारतीय टीम के पास मौजूद हैं छक्कों के साथ बात करने वाला बेहतरीन फिनिशर, लेकिन सिलेक्टर्स नहीं दे रहे हैं मौका

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *