बीसीसीआई का बड़ा फैसला, वनडे वर्ल्ड कप के लिए 20 खिलाड़ियों का नाम हुआ फाइनल

भारत में वनडे वर्ल्ड कप 2023 का अक्टूबर नवंबर के महीने में आयोजन किया जाएगा। भारतीय टीम साल 2022 के आखिरी महीने से ही वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई है। हालांकि इस विश्व कप की मेजबानी भारत देश खुद करने वाला है। उसी कड़ी में ही नए साल के पहले दिन बीसीसीआई की रिव्यू मीटिंग हुई है। इस मीटिंग में एक बड़ा फैसला लिया गया है। जिसमें 20 संभावित खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप के लिए चुनाव किया गया है ।

Read More : Vijay Hazare Trophy में परिवारवाद के चलते शामिल किए गए यह 3 खिलाड़ी, एक की तो भारतीय टीम में जगह लगभग निश्चित

मीटिंग में बनाई गई बड़ी योजनाएं

बता दें कि रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की मीटिंग आयोजित हुई थी। जिसमें बोर्ड के अधिकारियों के साथ भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोच राहुल द्रविड़ एनसीए हेड वीवीएस लक्ष्मण को भी शामिल किया गया था। इस बोर्ड ने मीटिंग में भारत के वर्तमान और भविष्य की योजनाओं को लेकर भी चर्चाएं हुई है।

वही इस मीटिंग में बीसीसीआई ने भी खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के फाइनल के लिए शॉर्टलिस्ट किया है। जो आगामी विश्व कप में भारतीय टीम के सदस्य बन सकते हैं। आपको बता दें कि ये खिलाड़ी वनडे श्रृंखला में भी खेलते हुए नजर आएंगे।

युवा खिलाड़ियों को भी मिला मौका

इस 20 सदस्यों में रोहित शर्मा विराट कोहली जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ियों को शामिल है। वहीं ईशान किशन, शुभमन गिल, संजू सैमसन, वाशिंग्टन सुंदर जैसे युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है। जो भारतीय वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं वहीं अगर बात कप्तान की करें तो बतौर कप्तान रोहित शर्मा टी में दिखाई देंगे तो वही हार्दिक पांड्या को उप कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आ सकते हैं।

उमरान मलिक को भी मिली जगह

हालांकि इन सबके बीच इन 20 सदस्यों की सूची में सबसे हैरान कर देने वाला नाम उमरान मलिक का है। जिन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया है। उमरान को भारतीय टीम वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार करना चाहती है। ताकि वर्ल्ड कप के लिए उमरान पूरी तरह से तैयार हो सके

Read More : भारतीय टीम पर बोझ बन चुके इन 5 खिलाड़ियों को Hardik Pandya कप्तान बनते ही कर सकते हैं T20 से बाहर

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *