बेहद शानदार है होलकर स्टेडियम में भारतीय टीम का रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड को मिलेगी बड़ी चुनौती

IND vs NZ: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 24 जनवरी के दिन इंग्लैंड के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेलना है। इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया जहां क्लीन सेव करना चाहेगी तो वहीं न्यूजीलैंड अपनी नाक बचाने के लिए हर हाल में मुकाबला जीतना चाहेगी। लेकिन इन सबके बीच होलकर के मैदान पर टीम इंडिया ने जितने भी वनडे खेले हैं। उन सभी में भारतीय टीम को जीत दर्ज हुई है क्या कहते हैं इसके आंकड़े चलिए बताते हैं।

Read More : भारतीय टीम से कटेगा इस मैच विनर खिलाड़ी का पत्ता, कप्तान रोहित शर्मा खुद करेंगे बाहर!

मैदान पर है भारत की जीत पक्की

होलकर क्रिकेट स्टेडियम में सीमित ओवरों के वनडे इंटरनेशनल प्रारूप में न्यूजीलैंड पहली बार बार भारत के सामने होने वाला है। लेकिन आपको बता दें कि मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के इस स्टेडियम का 17 साल पुराना रिकॉर्ड भी भारतीय टीम के पक्ष में ही रहा है। भारत ने इस मैदान पर एक नहीं बल्कि कई देशों को धूल चटाई है।

हमेशा भारत के पक्ष में आई जीत

भारतीय टीम ने इस मैदान में 2006 से लेकर 2017 तक जितने भी वनडे मुकाबले खेले हैं। उन सब में हमेशा भारत को ही जीत हासिल हुई है। आपको पता दे कि अभी तक पांच वनडे सीरीज इस मैदान पर खेली गई है। जहां भारत में इंग्लैंड वेस्टइंडीज दक्षिण अफ्रीका और साउथ अफ्रीका को धूल चटाकर जीत को अपने नाम किया है।

पूरे 6 साल बाद होगा वनडे मुकाबला

हालांकि होलकर क्रिकेट स्टेडियम में करीब 6 साल के बाद कोई इंटरनेशनल वनडे मैच खेला जा रहा है। जिसको लेकर के वहां के लोकल दर्शकों के बीच काफी ज्यादा एक्साइटमेंट भी है। मैच के 1 दिन पहले यानी कि सोमवार को स्टेडियम के आसपास काफी ज्यादा भीड़ भी देखी गयी है।

Read More : तीसरी बार वर्ल्ड कप जीत सकती है भारतीय टीम, रोहित शर्मा की कप्तानी में मिले ये 2 धुरंधर खिलाड़ी

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *