भारतीय क्रिकेट में पसरा मातम, 28 साल के इस खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा

भारतीय क्रिकेट जगत से एक बेहद दुखद खबर सामने आई है। हिमाचल प्रदेश के युवा क्रिकेटर का निधन हो गया है। हिमाचल के लिए गुजरात रणजी ट्रॉफी खेलने वाले यह खिलाड़ी वर्तमान समय में रणजी ट्रॉफी के दौरे पर थे। हालाकिं पिछले 2 सप्ताह से वह वेंटिलेटर पर थे। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय ने तेज गेंदबाज की मौत की खबर सबके सामने साझा की है।

Read More : किसी हूर की परी से कम नहीं टीम इंडिया के इस क्रिकेटर की वाइफ, बिकनी तस्वीरें देख आप रह जाएंगे दंग

सांस की समस्या से हुआ निधन

दरअसल बता दें कि हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि हिमाचल के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ शर्मा है जिनका 28 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। बता दे हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ट्वीट के जरिए अपना शोक व्यक्त किया है हिमाचल के ऊना शहर के रहने वाले सिद्धार्थ तीन से 6 जनवरी तक बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मुकाबले खेलने गए थे। बता दें 28 साल के ये खिलाड़ी 2021-22 में विजय हजारे ट्रॉफी जीतने वाली हिमाचल टीम के सदस्य थे।

लगातार बढ़ रही थी समस्या

ESPNcricinfo के साथ बातचीत करते हुए हिमाचल के बाएं हाथ के स्पिनर मयंक डागर ने कहा है कि सिद्धार्थ वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। डागर ने कहा कि

“तीन जनवरी से छह जनवरी तक हम बड़ौदा के खिलाफ खेले, लेकिन हम सभी ने मैच के दौरान भी सिद्धार्थ की सेहत पर ध्यान दिया। हम खिलाड़ी से नियमित रूप से मिलने अस्पताल पहुंचे लेकिन हमें उन्हें बड़ोदरा में अकेला छोड़कर अगले मैच के लिए रवाना होना पड़ा। जहां हम ओडिशा के खिलाफ नादौन में 10 से 13 जनवरी तक मुकाबला खेला। इस दौरान पता चला कि उन्हें सांस लेने की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया।”

विजय हजारे ट्रॉफी विनर टीम का थे हिस्सा

मयंक डागर ने कहा कि “हम सभी उनके निधन से बेहद दुखी हैं सिद्धार्थ हमारी टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे और सभी के साथ अच्छे तरीके से खुले मिले थे बता दें कि खिलाड़ी ने अभी तक 50 मैचों में 22.20 के साथ 25 विकेट लिए हैं इसी दौरान उनका पारी में बेस्ट प्रदर्शन 16 रन देकर पांच विकेट लेने का है ए मैचों में सिद्धार्थ ने 27 दिसंबर की औसत के साथ 8 विकेट लिए हैं इस दौरान उनका प्रदर्शन 26 रन देकर दो विकेट लेने का है कोई भी विकेट नहीं ले पाए थे।

Read More : Team India: साल 2023 क्रिकेट की दुनिया में राज करने वाले यह 5 भारतीय खिलाड़ी, लिस्ट में फल विक्रेता का बेटा भी शामिल

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *