भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब इस लीग को खेलते हुए नजर आएगा ये खिलाड़ी, भारत दिला चुका है वर्ल्डकप

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने इसी साल सितंबर के महीने में आईपीएल समेत हर प्रकार के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। लेकिन इन सबके बीच में अब खबर आ रही है कि यह खिलाड़ी एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में अपने खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए दिखाई दे सकते हैं। चलिए आपको इसी कड़ी में बताते हैं कि आखिर उथप्पा किस देश के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।

Read More : नए साल से भारतीय क्रिकेट में दिखेगा बदलाव, नए दौर की तैयारी देख मचा शोर!

इस देश के लिए खेलते हुए देंगे दिखाई

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा औपचारिक रूप से दुबई लीग में शामिल हो चुके हैं और दुबई कैपिटल फ्रेंचाइजी के लिए मैदान में खेलते हुए दिखाई देंगे। बता दें कि इस लीग का आयोजन अगले साल की शुरूआत जनवरी-फरवरी में दुबई के शार हजहां और अबू धाबी में होने वाला है और वह इसमें शामिल होने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं।

रोबिन उथप्पा ने दी है जानकारी

रोबिन उथप्पा ने आईटी लीग खेलने से पहले खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी को शेयर किया है। उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए कहा है कि

‘हैलो दुबई फैंस, मैं राॅबिन उथप्पा बोल रहा हूँ. मैं दुबई कैपिटल्स की टीम को ज्वाइन करके बहुत खूश हूँ और साथ ही उन्हें बहुत धन्यवाद करता हूँ क्योंकि उन्होंने मुझमें भरोसा दिखाया. मैं एक बेहतर टूर्नामेंट खेलने के लिए उत्सुक है और हम एक टीम के रूप में मिलकर यह टूर्नामेंट जीतना चाहेंगे. जल्द मिलते हैं.’

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

उथप्पा ने भारत के लिए अभी तक 6 वनडे मुकाबले खेलते हुए 25.94 की औसत के साथ 934 रन बनाए हैं। वही इस खिलाड़ी ने 13 टी-20 मुकाबले खेलते हुए 118.0 रन की स्ट्राइक रेट के साथ 29 रन बनाए हैं। वहीं अगर खिलाड़ी के आईपीएल करियर की बात करें तो इन्होंने 205 आईपीएल मुकाबलों में खेलते हुए 27 .51 की औसत के साथ 4952 रन बनाए हैं जिसमें उनके नाम पर 27 अर्धशतक भी शामिल है।

Read More : बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो क्रिकेट की जगह फुटबॉल खेलने लगे भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, देखें वीडियो

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *