भारतीय टीम पर टुटा दुःखों का पहाड़, बल्ले से आग उगलने वाला ये खिलाड़ी सीरीज से हो सकता है बाहर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज अब समाप्त हो चुकी है। जिसे भारत ने न्यूजीलैंड से 30 से जीतने के बाद क्लीन स्वीप किया है। हालांकि इसके बाद अब भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के साथ ही तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। जिसका आयोजन 27 जनवरी 2023 से लेकर के 1 फरवरी 2023 तक किया जाएगा। हालांकि सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई है। इससे पहले टीम इंडिया का एक ऐसा मैच में रन खिलाड़ी बाहर हो गया है। जो मुकाबले को जिताने का दम रखते हैं कौन है यह खिलाड़ी चलिए बताते हैं पूरी डिटेल।

Read More : ICC की बेस्ट टी20 टीम में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा, बाबर आजम हुए टीम से आउट

सीरीज से बाहर हुए ऋतुराज गायकवाड

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स में बात को बताया गया है कि ऋतुराज गायकवाड को कलाई में चोट लग गई है। जिसकी वजह से उन्हें तुरंत बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी भेजा गया है। हालाकिं चोट कितनी लगी है अभी यह बात खुलकर सामने नहीं आई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि ऋतुराज पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

टीम इंडिया के पास मौजूद है बेहतरीन ओपनर खिलाड़ी

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के पास पहले से ही शुभमन और इशान किशन ओपनर के तौर पर मौजूद हैं। वहीं पृथ्वी शॉ की इस सीरीज के लिए टीम में शामिल हुए हैं एक और ओपनर जो भारतीय टीम का हिस्सा है वह ऋतुराज जिनको कलाई की चोट की जानकारी मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से इस बात का पता लगा है कि ऋतुराज ने रिपोर्ट किया है और उनके स्कैन वगैरह किए जा रहे हैं। वहीं अधिकारी ने इस बात को भी बताया है कि इस सीरीज के लिए समय काफी कम है और स्थिति को देखने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरा शेड्यूल

1. IND vs NZ 1st T20 – 27 जनवरी 2023

2.IND vs NZ 2nd T20 – 29 जनवरी 2023

3.IND vs NZ 3rd T20 – 1 फरवरी 2023

न्यूजीलैंड T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़ (खेलने पर सस्पेंस), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

Read More : इंडियन क्रिकेट ने रच डाला इतिहास, दुनिया में ये कारनामा करने वाला बना भारत बना ऐसा पहला देश

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *