भारतीय टीम से होगी राहुल द्रविड़ की छुट्टी , धोनी नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को मिलेगी हेड कोच की जिम्मेदारी

टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ की विदाई के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का नया हेड कोच कौन बनेगा। इसको लेकर के एक बड़ा और चौंकाने वाली खबर सामने आई है। बता दें कि राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट साल अक्टूबर और नवंबर 2023 में भारत की धरती पर होने वाले 2023 वर्ल्ड कप से पहले ही खत्म हो जाएगा। लेकिन बीसीसीआई ने अभी से ही टीम इंडिया के नए हेड कोच को चुन लिया है। कौन है वह खिलाड़ी चलिए बताते हैं।

Read More : टीम हेड कोच राहुल द्रविड़ पर लटकी तलवार, दिनेश कार्तिक ने दिए ये बड़े संकेत

राहुल की जगह टीम इंडिया के नए हेड कोच बनेंगे

रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और टीम के कप्तान और कोच की मीटिंग हुई थी। जहां बीसीसीआई ने टीम मैनेजमेंट के साथ मिलकर कई सारे बड़े फैसले लिए हैं। ताकि भारतीय टीम इस साल बड़ी सफलता को हासिल कर सके बीसीसीआई के इस मीटिंग में भारतीय टीम का नए हेड कोच बनने की बात कही है।

जिसमें जल्द से जल्द ही भारतीय टीम को एक और नया हेड कोच मिल सकता है। हालांकि इस मीटिंग के बाद भारतीय टीम के 2 कोच बनाए जाएंगे जिसमें एक कोच वनडे और एक टेस्ट के होंगे जबकि 1 को छुट्टी 20 को ही देखेंगे।

वीवीएस लक्ष्मण को मिल सकती है जिम्मेदारी

राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में 48 साल के लक्ष्मण को भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। साल 2022 में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के साथ-साथ इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 और जिंबाब्वे दौरे के साथ रहे थे। वह सऊदी अरब अमीरात में T20 एशिया कप के 2022 सीजन के लिए भी भारतीय टीम के साथ थे। जब द्रविड़ कोरोना संक्रमित हुए थे तो इन के तुरंत बाद उन्हें वाइट बॉल टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था।

राहुल द्रविड़ का रिपोर्ट कार्ड

रवि शास्त्री के मुख्य कोच के पद से हटने के बाद राहुल द्रविड़ को इसकी जिम्मेदारी गई थी। लक्ष्मण ने भारतीय टीम के साथ काम किया वह टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार गए और साउथ अफ्रीका से टेस्ट वनडे सीरीज में हारने के अलावा साल 2022 T20 एशिया कप के फाइनल में भी नहीं पहुंचे पांचवें टेस्ट बंकिंग में इंग्लैंड के सामने भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

Read More : दूसरे टी20 से पहले गुवाहाटी में जमकर पसीना बहाते हुए दिखाई दिए टीम इंडिया के खिलाड़ी, द्रविड़ के साथ खास ट्रेनिंग लेते हुए दिखाई दिए कोहली

 

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *