भारतीय सिलेक्टर्स ने किया नजर अंदाज तो करियर के शुरुआत में ही इस बल्लेबाज ने किया अहम फैसला, अब इस देश के अंतरराष्ट्रीय टीम में हुए शामिल

क्रिकेट का मैदान एक ऐसा मैदान है। जहां पर हर खिलाड़ी खेलने का सपना देखता है लेकिन जब बात अपने देश के लिए खेलने की आती है तो हर खिलाड़ी का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। लेकिन कई बार खिलाड़ियों को जब अपने देश के लिए खेलने का मौका नहीं मिलता है। तब उन्हें मजबूरी में दूसरे देशों की टीम में खेलने का फैसला लेना पड़ता है।

कुछ समय पहले उन्मुक्त चंद ने भी ऐसा ही किया था। अब वही भारत में जन्मे पुष्कर शर्मा ने भी एक ऐसा ही बड़ा फैसला लिया है। चलिए आपको बताते हैं कि भारत में जन्मा ये खिलाड़ी अब भारत की जगह किस देश के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

Read More : बांग्लादेश के खिलाफ आर अश्विन ने तोड़ा 34 साल पुराना रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

केन्या टीम के लिए खेलेगा खिलाड़ी

अफ्रीकी क्रिकेट सर्किट में खेलने वाले भारत में जन्मे क्रिकेटर पुष्कर शर्मा को केन्याई राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में पहली बार शामिल कर दिया गया है। इससे पहले नवंबर 2022 में पुष्कर ने केन्या के लिए रबाडा में आयोजित आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप सब रीजनल अफ्रीका ए क्वालीफायर में डेब्यू किया था। हालांकि राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में अपने चयन पर पुष्कर शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

अपने चयन पर क्रिकेटर ने दिया ये बड़ा बयान

केन्याई राष्ट्रीय टीम अपने चयन पर पुष्कर शर्मा ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि

‘मैं अपनी क्रिकेट यात्रा को बढ़ावा देने के लिए इंडियाफर्स्ट लाइफ के निरंतर समर्थन की सराहना करता हूं. उनके वित्तीय समर्थन के बिना, मैं अपने करियर में इतनी दूर तक नहीं पहुंच पाता.’

‘इंडियाफर्स्ट लाइफ ने जब मैं अपने पिता की लाइलाज बीमारी से जूझ रहा था. तब हर सुख-दु:ख में मेरा साथ दिया. एक ऐसे संगठन द्वारा समर्थित होना मेरे लिए गर्व की बात है जो हमेशा अपने मूल्यों पर खरा उतरता है.’

प्रवीण मेनन ने भी दर्ज कराई प्रतिक्रिया

इंडियास फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के मुख्य जन अधिकारी प्रवीण मेनन इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि

“हमें पुष्कर की उपलब्धियों पर गर्व है। शुरूआत में ही उनकी क्षमताओं को पहचानते हुए, हमने उनकी क्रिकेट यात्रा के दौरान उनका समर्थन किया है। हम पुष्कर को सशक्त बनाने के लिए उनका समर्थन करना जारी रखेंगे। हम आने वाले समय में उनकी और अधिक सफलता की कामना करते हैं।”

अपने प्रदर्शन से खींचा सबका ध्यान

बात अगर खिलाड़ी के प्रदर्शन की करें तो इन्होंने पिछले साल एनपीसी सुपर डिवीजन लीग में 14 पारियों में 841 रन बनाए हैं। इसके अलावा इस खिलाड़ी ने हाल ही में संपन्न हुई दफाबेट अफ्रीका क्रिकेट प्रीमियर लीग में चैंपियनशिप जीतने वाली नाकुरु लेपर्डस टीम के लिए 115 की स्ट्राइक रेट के साथ 228 रन बनाए हैं वह 7 की इकोनॉमी के साथ पांच विकेट लिए हैं। जिसमें 21 दिसंबर 2022 को मोम्बासा में थिका हिप्पोस के खिलाफ फिनम मैच में 3 विकेट लिए थे।

Read More : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा की कुर्सी पर मंडराए खतरे के बादल, छीन सकती है हाथ से सत्ता

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *