भारतीय T20 टीम में रोहित-राहुल की जगह शामिल हुए ये 2 धाकड़ बल्लेबाज, श्री लंका सीरीज में मचाएंगे तहलका

साल 2022 में भारतीय टीम ने कई सारे मुकाबले खेले हैं। जहां कुछ बल्लेबाजों का बल्ला मैदान में जमकर गरजे है। तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो अपने बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। इसी कड़ी में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल यह दोनों ही पूरे साल क्रीज पर रन बनाने के लिए मशक्कत करते हुए दिखाई दिए हैं।

इन्हीं दोनों खिलाड़ियों की विफलता की वजह से भारत को T20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा क्योंकि यह दोनों खिलाड़ी भारत को ना तो एक मजबूत शुरुआत दिला पाए और ना ही मैदान में फील्डिंग करने में कामयाब हो पाए अब श्रीलंका सीरीज के खिलाफ जहां इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

Read More : इन खिलाड़ियों की IPL नीलामी में लगाई गई करोड़ों की बोली, भारतीय टीम से कर रहे थे बुलावे का इंतजार

मैदान में रन बनाने के लिए परेशान हो रहे हैं केएल राहुल

रोहित शर्मा और केएल राहुल पिछले कुछ समय में अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में नजर नहीं आए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में राहुल जिस तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं वह उनके नाम के अनुरूप बिल्कुल भी नहीं है। इतना ही नहीं राहुल टेस्ट सीरीज में भी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन नहीं दिखा पाए हैं। ऐसे में उनके टीम में बने रहने को लेकर के भी लगातार फैंस सवाल उठा रहे हैं।

भारतीय टीम में हुई इन 2 बल्लेबाजों की एंट्री

दरअसल हम यहां जिन खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और शुभमन गिल है। गिल इस समय काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ ईशान ने वनडे सीरीज में अपने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन देते हुए दोहरा शतक लगाया था। वहीं अगर यह दोनों ही खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ ओपनिंग करते हैं तो लेफ्ट राइट कॉन्बिनेशन तो बन ही जाएगा।

बल्कि विरोधी गेंदबाजों के पसीने भी छूट जाएंगे। बता दे ईशान ने अभी तक 21 टी-20 मुकाबले खेलते हुए 29. 45 की औसत के साथ 589 रन बनाए हैं। वही 10 वनडे मुकाबले खेलते हुए खिलाड़ी ने 477 रन बनाए हैं।

रोहित की तरह बल्लेबाजी में माहिर है यह खिलाड़ी

पिछले कुछ समय में रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी के दौरान गिल को ही टीम इंडिया की ओपनिंग करने का मौका मिला है। उन्होंने इस मौके को भुनाने का पूरा काम किया है और रोहित की तरह बैटिंग करने के लिए ये खिलाड़ी फेमस है। बता दें कि आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटस को अपने दम पर खिताब दिलाने वाले खिलाड़ी ने भारत की अभी तक 13 टेस्ट मैचों में 736 और 15 वनडे मैचों में 687 रन बनाए हैं।

Read More : इन खिलाड़ियों की IPL नीलामी में लगाई गई करोड़ों की बोली, भारतीय टीम से कर रहे थे बुलावे का इंतजार

 

 

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *