भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में रोड़ा बन सकता है मौसम, रद्द हो सकता है मुकाबला

IND VS NZ :भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है। जिसमें भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 12 रनों से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 से अपनी बढ़त बनाई है। हालांकि जहां हैदराबाद में खेला गया यह पहला मुकाबला काफी हाई स्कोरिंग मुकाबला था तो वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सही इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा लेकिन इन सबके बीच दूसरे मुकाबले को लेकर के एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

Read More : भारत और पाकिस्तान में नहीं बल्कि इस देश में आमने होंगी भारत और पकिस्तान की टीमें, क्रिकेट अध्यक्ष ने की पुष्टि 

पहले वनडे में 12 रनों से जीता था भारत

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था। जहां इस मुकाबले में कुल 686 रन बने थे तो वही पहले मुकाबले में भारत की तरफ से शुभमन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 208 रनों के साथ दोहरा शतक जड़ा था। वहीं भारतीय टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए थे जिसके बाद मैदान पर उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने काफी अच्छी कोशिश की। लेकिन वह भारत से जीतने में नाकामयाब साबित हुई। भारत ने यह मुकाबला 12 रनों से अपने नाम किया।

मौसम बिगाड़ सकता है खेल

छत्तीसगढ़ के रायपुर में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 21 जनवरी यानी कि शनिवार के दिन खेला जाएगा। जहां मेजबान टीम तीन मैचों की सीरीज में कब्जा जमाने की पूरी कोशिश करेगी। तो वही की भी टीम भी सीरीज में बने रहने के लिए दूसरे मुकाबले को हर हाल में जीतना चाहेगी। लेकिन इस बीच एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल एक्यू वेदर डॉट कॉम रिपोर्ट के मुताबिक 21 जनवरी को रायपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। वहीं रात का तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावनाएं हैं। लेकिन इन सबके बीच राहत की बात यह है कि खेल के दिन उससे पहले के दिनों में बारिश की कोई संभावना नहीं है तो वहीं भारतीय फैंस उस खबर को सुनने के बाद खुश हो सकते हैं।

कुछ ऐसा होगा पिच का मिजाज

रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम हैदराबाद पिच की करें तो इसे बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छा माना जाता है। इस मैदान पर गेंदबाजों को भी मदद मिलती है । उनको गति और उछाल दोनों ही मिलने की संभावना है। वहीं बीसीसीआई ने हिमाचल प्रदेश में पिच केलकुलेटर सुनील चौहान को ऑब्जर्वर के तौर पर रायपुर भेजा है और ऐसा कहा जा रहा है कि पिच पर थोड़ी घास रखी जाएगी।

Read More : IND vs NZ, STAT: महामुकाबलें में बने कुल 16 बड़े रिकॉर्ड, भारतीय खिलाड़ी गिल ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *