भारत और पाकिस्तान में नहीं बल्कि इस देश में आमने होंगी भारत और पकिस्तान की टीमें, क्रिकेट अध्यक्ष ने की पुष्टि

बाबरआजम: T20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मैच के बाद अभी तक यह दोनों ही टीमें आपस में नहीं भिड़ी है। हालांकि अब इन दोनों को अगले साल T20 वर्ल्ड कप मैं एक बार फिर से यह दोनों ही टीमें आमने-सामने होंगी। हालांकि खबरों के मुताबिक ए बात कही जा रही है कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज अमेरिका में हो सकता है। लेकिन इस बार की तरह भी यह उम्मीद लगाई जा रही है कि भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में रहने वाले हैं।

Read More : ‘ बहुत अकेला महसूस कर रहा था”, भारतीय टीम में जगह न मिलने के बाद दुःखी हुए सरफराज खान

 यूएसए क्रिकेट अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान

यूएसए क्रिकेट अध्यक्ष अतुल रॉय ने पीटीआई के साथ बातचीत करते हुए इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने कहा कि

“भारत के वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में मुकाबले को मिली प्रतिक्रिया को देखते हुए इसे अमेरिका में कराया जाएगा. भारत के इस मैच के सारे टिकट बिक गए थे. क्रिस टेटले की अध्यक्षता वाली आईसीसी टूर्नामेंट की टीम ने मई में दौरा किया, जिसमें उन्होंने विभिन्न शहरों में काफी मैदानों का मुआयना किया. कुछ हफ्ते पहले (दिसंबर) में वे फिर आए और उन्होंने स्थलों का दौरा किया.”

यूएस के पास मौजूद है ऐसे क्रिकेट ग्राउंड

अतुल रॉय ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि यूएस के पास कई सारे ऐसे ग्राउंड है जिनके पास दर्शकों की क्षमता पर्याप्त है उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा

“अगर हम लॉस एंजिलिस के मैदान पर नजर डालें तो भारत ए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच खेलने के लिए यहां आया था. यह बड़ी बाउंड्री के साथ एक उचित क्रिकेट का मैदान है और दर्शक क्षमता भी काफी अच्छी है. न्यूयॉर्क भी एक संभावना है, क्योंकि वहां एक बड़ी आबादी है जो इस खेल को पसंद करती है.”

न्यूयॉर्क में सभी मैदानों पर मौजूद है टफ पिच

अतुल रॉय ने इसी के साथ ही यह भी अपने बयान में कहा कि

“दो दशक पहले एनवाईसी के तत्कालीन मेयर ने दावा किया था कि न्यूयॉर्क के हर आठ में से एक निवासी क्रिकेट से जुड़ा है. न्यूयॉर्क शहर के किसी भी मैदान में आयोजित होने वाली अस्थायी स्टैंड्स को अधिकतम दो सप्ताह में बनाया जाएगा. न्यूयॉर्क में सभी मैदानों में टर्फ पिचें होती हैं.”

Read More : IND VS NZ: भारत के सबसे बड़े सिक्सर किंग बनने की रेस में आगे है रोहित, “हिटमैन” को चाहिए बस एक “बिग हिट”

 

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *