भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, इन खिलाड़ी को मिली कप्तानी

भारतीय टीम को अगले साल यानी कि साल 2023 की शुरुआत नहीं श्रीलंका के साथ घरेलू मैदान में तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली है। जिसका आगाज 3 जनवरी से हो जाएगा। इस दौरे के लिए हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की घोषणा की है। जहां बोर्ड ने 16 सदस्य टीमों के खिलाड़ियों का ऐलान किया है तो वहीं इस बार बोर्ड ने एक और बड़ा फैसला लिया है तो कैसी होगी श्रीलंका की टीम चलिए बताते हैं।

Read More : IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे के बीच भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते दूसरे टेस्ट से भी बाहर हुए ये मैच विनर खिलाड़ी

इस खिलाड़ी के हाथों में होगी टीम की कप्तानी

बात अगर भारत दौरे के लिए श्रीलंका टीम की करें तो टीम की कप्तानी एक बार फिर से दासुन शनका ही कप्तानी निभाते हुए नजर आएंगे। बता दें कि दासुन के अलावा टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी चमका करुणारत्ने प्रमोद मदुशन, दिलशान मदुशंका, नुवान तुषारा और जेफरी वांडरसे को भी चुना गया हैं।

हालांकि पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म से परेशान भानुका राजपक्षे को भी नुवान तुषारा चोट के बाद टी20 सीरीज़ में वापसी कर रहे हैं। इसके अलावा टीम के दिग्गज बल्लेबाज दिनेश चाडीमल को टीम से बाहर किया गया है।

इस खिलाड़ी को मिला पहली बार मौका

बता दें कि भारत के खिलाफ इस सीरीज में अनकैप्ड नुवानिंदु फर्नांडो को चुना गया है हालांकि पिछले कुछ दिनों से क्रिकेट के रिकॉर्ड में इस खिलाड़ी ने काफी जबरदस्त परफॉर्मेंस दिया है उन्होंने 31 प्रथम श्रेणी मुकाबले खेलते हुए 40.25 की औसत के साथ 1771 रन बनाए हैं जिसमें उनके नाम पर 6 शतक और 7 अर्धशतक शामिल है।

जीतने के लिए बहा रहे हैं पसीना

बता दें कि भारत दौरे के लिए श्रीलंका की टीम ने अभी से कोलंबो में अभ्यास शुरू कर दिए हैं क्लीनिक जनवरी को भारत आएगी जिसके बाद टीम ट्वेंटी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत दौरे के लिए श्रीलंका की टीम

दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे (टी20), एशेन बंडारा, नुवानिडु फर्नांडो (वनडे), साडेरा समरविक्रमा (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, दुनिथ वेललेज, महेश तीक्शाना, जेफरी वांडरसे (वनडे), कसुन रजीथा, लाहिरू कुमारा, प्रमोद मदुशन, दिलशान मदुशंका, नुवान तुषारा (टी20), चमका करुणारत्ने और अविष्का फर्नांडो

Read More : किसी महूसियत से कम नहीं है भारतीय टीम के लिए साल 2022, एक दो नहीं पूरे 8 बार शर्मनाक हार झेला भारत

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *