भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले आई खुशखबरी, 153 की स्पीड से गेंदबाजी करने वाला दिग्गज हुआ सीरीज से बाहर

IND vs NZ:- 9 जनवरी से लेकर 24 जनवरी तक न्यूजीलैंड की टीम को भारत के साथ एकदिवसीय सीरीज खेलनी है। पहले न्यूजीलैंड पाकिस्तान का दौरा करते हुए कराची में तीन वनडे मैच खेलेगी, उसके बाद भारत का दौरा न्यूजीलैंड को करना होगा। सबसे दिलचस्प बात यह है, कि न्यूजीलैंड को भारत के साथ भी तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज ही खेलनी है। 18, 21 और 24 जनवरी को यह मैच खेले जाएंगे। सबसे बड़ी खबर यह आ रही है, कि न्यूजीलैंड का चैंपियन गेंदबाज इन दोनों ही चीजों से बाहर हो चुका है।

हुए एडम मिल्ने बाहर

मात्र 16 दिनों में न्यूजीलैंड की टीम को छह वनडे मैच खेलना है। स्टीम के पास बहुत ही कम समय शेष रह गया है। लेकिन इस दौरान न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने द्वारा अपना नाम दोनों ही सीरीजों से वापस ले लिया गया है, क्योंकि इस समय वह हैमस्ट्रिंग का शिकार हो गए हैं। सेलेक्टर्स गेविन लार्सन द्वारा कहा गया कि यह निर्णय लेना बहुत ही कठिन था। लार्सन ने कहा-

“आगामी दौरों के लिए‌ ODI गेंदबाजी भारत की कमी के बारे में एडम मिलने अपनी चिंताओं के बारे में हमारे सामने थे। उनकी ईमानदारी और टीम को निराश ना करने कि उनकी इस इच्छा की हम दिल से सराहना करते हैं”।

एडम मिल्ने की जगह हुई उनकी टक्कर की वापसी

गेविन लार्सन ने आगे कहा कि

“बीच में गेंदबाजी करने के ब्लेयर के कौशल और पिच पर जोर से मारने की उनकी काबिलियत ने उन्हें वैसे ही संभावना प्रदान की, जो एडम मिल्ने द्वारा हमें दी गई थी। इसका मतलब है कि पहले से ही वह पाकिस्तान में परिस्थितियों का अनुभव कर रहे हैं यह उनके लिए एक अतिरिक्त बोनस है”।

एडम मिल्ने के रिप्लेस पर टीम में ब्लेयर टकर को चांस दिया गया है। अब तक न्यूजीलैंड की तरफ से खेलते हुए वह 9 विकेट चटका चुके हैं। सबसे अधिक प्लस प्वाइंट यह मौजूद है, कि इस खिलाड़ी के पास बेहतरीन क्षमता है। जिसका फायदा वह एशियाई पिचों पर आजमा सकते हैं।

 बता दे कि भारत में इस साल अक्टूबर से एकदिवसीय विश्व कप की शुरुआत होने जा रही है। न्यूजीलैंड की टीम अब तक एक बार भी विश्व कप नहीं जीत सकी है। ऐसी सिचुएशन में यह दोनों सीरीज न्यूजीलैंड के लिए विश्व कप की तैयारी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।

Read Also:-IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में इन 5 खिलाड़ियों से जुड़ी हैं खास उम्मीदें, मैच विनर का नाम भी लिस्ट में है शामिल

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *