भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, टीम में दो नए खिलाड़ियों की एंट्री के साथ इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के बाद भारत के दौरे पर आएगी यहां न्यूजीलैंड की टीम को भारत के साथ तीन मैचों की T20 सीरीज खेलनी है। इस दौरे की शुरुआत 18 जनवरी को वनडे सीरीज से होनी है। 27 जनवरी को रांची में पहला T20 मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि T20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी 15 सदस्य टीम की घोषणा कर दी है। वहीं इस टीम में केन विलियमसन को जगह नहीं मिली है। उनकी जगह टीम के इस खिलाड़ी को कप्तानी की कमान सौंपी गई है।

ReadMore : पाकिस्तान-न्यूजीलैंड सीरीज के बाद तय हुई फाइनलिस्ट टीमों के नाम, इन दो टीमों के बीच होगी मैदान में जंग

मिचेल सेंटनर बने टीम के कप्तान

भारत के खिलाफ T20 सीरीज में मिचेल सेंटनर कीवी टीम की कप्तानी करेंगे। केन विलियमसन और टिम साउदी पाकिस्तान दौरे के बाद न्यूजीलैंड वापस लौट आए हैं। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में भी यह दोनों ही टीमों का हिस्सा नहीं है।

वनडे के लिए कुछ समय पहले घोषित हुई टीम की कप्तानी टॉम लैथम के पास है। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी नहीं है। न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ सीरीज के बाद इंग्लैंड से घर में ही टेस्ट खेलना है इसी वजह से इन दोनों खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला लिया है।

दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिला टीम में मौका

न्यूजीलैंड ने T20 टीम में दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को जगह दी है जिसमें बेन लिस्टर और हेनरी शिपली का नाम शामिल है। शिपली ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में डेब्यू किया है । वही 27 साल के तेज गेंदबाज लिस्टर के नाम पर 39 टी-20 मुकाबले दर्ज है। जिसमें उन्होंने 40 विकेट लिए हैं।

 के लिए न्यूजीलैंड की टीम

मिशेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

Read More : केन विलियमसन ने छोड़ी न्यूजीलैंड टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी, ये दिग्गज खिलाड़ी बना नया कप्तान

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *