भारत दौरे के लिए हुआ न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, केन विलियमसन की जगह इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 24 जनवरी तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की तरफ से रविवार रात को ही न्यूजीलैंड स्क्वॉड का ऐलान दिया हैं। वही भारत से पहले न्यूजीलैंड टीम को 10 से 14 जनवरी तक पाकिस्तान में वनडे सीरीज खेलनी हैं कीवी टीम ने दोनों ही सीरीज में न्यूजीलैंड के लिए अलग-अलग खिलाड़ी कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। लेकिन इन सबके बीच न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन काफी सुर्खियों में है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर किस वजह से कीवी टीम के कप्तान सुर्खियां बटोर रहे हैं।

Read More : अगले साल केएल राहुल के साथ इस भारतीय खिलाड़ी का बजेगा बाजा, गर्लफ्रेंड ने की पुष्टि

विलियमसन साउदी नहीं करेंगे भारत का दौरा

केन विलियमसन के वर्क लोड मैनेजमेंट को देखते हुए इस तरीके का फैसला किया गया है। विलियमसन से पाकिस्तान की वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे और वहीं से अपने देश वापस चले जाएंगे। उनकी जगह बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लैथम को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज की कप्तानी सौंपी गई है।

भारत दौरे से दिया गया है आराम

हालांकि विलियमसन ही नहीं बल्कि टीम के नए कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी भी पाकिस्तान दौरे के बाद स्वदेश लौट जाएंगे और वह भारत में ही जाएंगे फिर दोनों के अलावा टीम के मुख्य कोच गैरी स्टैंड को भी भारत दौरे से आराम दिया गया है और उनकी जगह ल्यूक रॉन्की को टीम की हेड कोचिंग की जिम्मेदारी दी गई है। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। हालांकि इसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी जिसके लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा।

न्यूजीलैंड की वनडे टीम

केन विलियमसन (कप्तान- पाकिस्तान दौरा), टॉम लैथम (कप्तान- भारत दौरा), टिम साउदी (पाकिस्तान दौरा), फिन ऐलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवन कॉनवे, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, एडम मिल्न, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, मार्क चैपमैन (भारत दौरा) और जैकब डफी (भारत दौरा)

Read More : किसी महूसियत से कम नहीं है भारतीय टीम के लिए साल 2022, एक दो नहीं पूरे 8 बार शर्मनाक हार झेला भारत

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *